दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jun 12, 2024, 3:51 PM IST

ETV Bharat / state

गोपाल राय ने विभागों के साथ की बैठक, 900 करोड़ रुपये से दिल्ली के गांवों का होगा विकास - GOPAL RAI MEETING WITH DEPARTMENT

Villages to be developed in Delhi: दिल्ली के 900 गावों में विकास कार्य शुरू हो गए हैं, जिससे गांव के लोगों को भी जल्द ही कई सुविधाएं मिल सकेंगे. इसे लेकर गोपाल राय ने बुधवार को विभागों के साथ बैठक की.

मंत्री गोपाल राय
मंत्री गोपाल राय (ETV Bharat)

नई दिल्ली: दिल्ली के ग्रामीण एवं शहरी इलाकों में विकास कार्य को गति देने के लिए दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने बुधवार को विभिन्न विभागों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने एक्शन प्लान बनाकर काम करने का निर्देश दिया. इसमें 900 करोड़ रुपए से दिल्ली के गांवों में 1387 कार्य किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि सर्दियां शुरू होने से पहले काम पूरे करने हैं, ताकि प्रदूषण से बचा जा सके.

गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली में गावों की संख्या बहुत ज्यादा है. इसके लिए 900 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है. गांव में सड़कों के विकास को प्राथमिकता दी जा रही है. चुनाव से पहले बोर्ड की बैठक में 1387 कार्यों को पास किया था, जिसके तहत आज से काम शुरू कर दिया गया है. बोर्ड व एजेंसियों को निर्देश दिया गया है कि डेडलाइन निर्धारित कर काम पूरा करें. साथ ही एक्शन प्लान भी तैयार करने को कहा गया है.

19 जून को बुलाई विधायकों की बैठक: उन्होंने आगे कहा कि 19 जून को सभी विधायकों की मीटिंग बुलाई गई है. उनके विधानसभा में क्या काम होने हैं, क्या समस्याएं है, उसपर काम किया जाएगा. वहीं सभी विभागों का 27 और 28 जून को सचिवालय में कैंप लगाया जाएगा और सभी फाइलों का रुका हुआ काम पूरा किया जाएगा. इससे गांवों में विकास की गति को तेज कर, सड़कें, सामुदायिक केंद्र, आदि बनाए जाएंगे.

यह भी पढ़ें-आप एक्शन लेंगे, या हम पुलिस को बोलें...' दिल्ली में टैंकर माफिया पर सु्प्रीम कोर्ट

पानी की बर्बादी रोकने के लिए हो रही निगरानी:मंत्रीगोपाल राय ने यह भी कहा कि इस बार गर्मी बढ़ने के कारण पानी की मांग भी बढ़ी है. दिल्ली में पानी की बर्बादी रोकने के लिए टीमें लगी हैं. एलजी भजपा के प्रवक्ता की तरह काम कर रहे हैं. वह हरियाणा के बचाव में बयान देते रहते हैं. दिल्ली पुलिस एलजी के अंतर्गत आती है और वह टैंकरों से पानी चोरी रोक सकते हैं. यदि कोई भी व्यक्ति पानी बर्बाद करता हुआ पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें-गर्मी से DELHI-NCR के लोग बेहाल, 18 जून तक 45 डिग्री के आसपास रहेगा पारा; जानिए- बारिश को लेकर क्या है नया अपडेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details