बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रसेल वाइपर ने डसा तो दूसरे हाथ से उसका मुंह दबोच लिया, गले में लपेटा और पहुंच गया अस्पताल

भागलपुर में एक शख्स को रसेल वाइपर सांप ने डस लिया. इसके बाद फिर कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर सभी के होश उड़ गए.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

भागलपुर में सांप डसा
भागलपुर में सांप डसा (ETV Bharat)

भागलपुर:बिहार के भागलपुर में चौंका देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक शख्स को दुनिया का सबसे जहरिले सांपों में एकरसेल वाइपरने डस लिया. उसके बाद शख्स ने सांप का मुंह दबा कर पकड़ लिया. दर्द से तड़पते शख्स किसी तरह सांप को पकड़े हुए भागलपुर के जेएलएनएम अस्पताल (मायागंज अस्पताल) पहुंच गए. हाथों में रसेल वाइपर सांप देखकर अस्पताल के मरीज और डॉक्टरों के होश उड़ गए.

भागलपुर में सांप लेकर पहुंचा अस्पताल:भागलपुर के जीरोमाइल थाना क्षेत्र के बरारी स्थित मीराचक गांव की घटना है. दरअसल, मंगलवार को गंगा किनारे स्थित मीराचक गांव के रहने वाले प्रकाश मंडल को सांप ने बाएं हाथ के अंगूठे में डस लिया था. लुंगी-गंजी पहने प्रकाश मंडल ने दाहिने हाथ से रसेल वाइपर के गर्दन को पकड़ लिया. मायागंज अस्पताल के बेड पर भी उसने सांप को जकड़े रखा. वह काफी देर तक हाथ में सांप को पकड़े इमरजेंसी वार्ड की गली में पहुंच गया.

सांप को पकड़कर पहुंच गया भागलपुर मायागंज अस्पताल (ETV Bharat)

डसने के बाद रसेल वाइपर को नहीं छोड़ा: इधर, प्रकाश के हाथ में सांप देख वहां मौजूद डॉक्टर और नर्स के साथ-साथ दूसरे मरीज-परिजन भी सहम गए. किसी तरह ट्रॉली पर प्रकाश को लेटाकर उन्हें वार्ड के अंदर ले जाया गया. मगर, उन्होंने अपने हाथों में से सांप को नहीं छोड़ा. फिर डॉक्टर ने सांप को देखने के बाद उनको इंजेक्शन दिया. बाद में मेडिकल स्टाफ के समझाने पर प्रकाश के परिजनों ने सांप को बोरे में बंद कर अस्पताल परिसर में ही सुरक्षित रखा दिया.

ETV Bharat GFX1 (ETV Bharat)

"स्थिति अभी सामान्य है. हमारी देखरेख में है. सांप के काटने से व्यक्ति पर जहर कितना असर कर रहा है और कहीं यह खतरे में तो नहीं है. प्रकाश का इलाज जारी है. जहां तक सांप की बात है तो इसकी जानकारी वन विभाग के अधिकारियों को दी गई है."-डॉक्टर प्रतीक, मायागंज अस्पताल

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details