मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राहुल गांधी के बयान से बवाल, उज्जैन के साधु-संतों ने कांग्रेस के सामने रखी ये अनोखी शर्त - rahul gandhi speech protest

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी द्वारा हिंदुओं को लेकर दिए गए बयान के विरोध में उज्जैन में संतों ने विरोध किया है. साधु-संतों ने राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 2, 2024, 10:50 AM IST

rahul gandhi speech protest
राहुल गांधी के बयान से उज्जैन के साधु-संतों में रोष (ETV BHARAT)

उज्जैन।लोकसभा में भाषण के दौरान राहुल गांधी द्वारा हिंदुओं को लेकर दिए बयान पर उज्जैन के संत भड़क गए. संतों ने कांग्रेस को चेतावनी देते हुए कहा कि राहुल गांधी तुरंत माफी मांगें नहीं तो नागा साधु सड़क पर उतरेंगे. इसके बाद कांग्रेस नेताओं को भागने की जगह नहीं मिलेगी. बता दें कि राहुल गांधी ने बीजेपी नेताओं पर लोकसभा में आरोप लगाया है कि खुद को हिंदू कहते हैं और 24 घंटे हिंसा, नफरत असत्य, असत्य की बात करते हैं. ये कैसे हिंदू हैं.

राहुल गांधी ने माफी नहीं मांगी तो करेंगे आंदोलन (ETV BHARAT)

लोकसभा में क्या कहा राहुल गांधी ने

राहुल गांधी ने बीजेपी नेताओं पर हमला करते हुए कहा कि क्या पीएम मोदी या बीजेपी-आरएसएस ही हिंदू हैं क्या. हिंदुओं के नाम को बीजेपी नेता बदनाम करते हैं. लोकसभा में इस बयान को लेकर जमकर हंगामा हुा. इसी के विरोध में उज्जैन में भी साधु-संतों ने कड़ा विरोध जताते हुए राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की है. संतों का कहना है कि यदि राहुल गांधी अपने बयान पर माफी नहीं मांगते हैं तो आंदोलन शुरू होगा. उज्जैन के मंगलनाथ रोड पर राहुल गांधी के खिलाफ साधु संतों का प्रदर्शन किया.

ये खबरें भी पढ़ें...

स्कूल में रोजा इफ्तार पर बवाल, हिंदू संगठनों ने किया हनुमान चालीसा पाठ का ऐलान

विदिशा में मंदिर को लेकर विवाद, हिंदू संगठनों की चेतावनी- कोई मंदिर को छूकर बताए

साधु-संतों ने दी सड़क पर उतरने की चेतावनी

दिगम्बर अखाड़ा के संतों ने अपना कड़ा विरोध जताते हुए कहा है कि राहुल गांधी हमेशा हिंदुओं के खिलाफ बयानबाजी करते हैं. राहुल गांधी ने माफी नहीं मांगी तो 20 लाख नागा साधु सड़क पर उतर जाएंगे. दरअसल, लोकसभा संत्र के दौरान राहुल गांधी ने अपने हाथों में भगवान शिव की तस्वीर दिखाई फिर गुरु नानक जी की तस्वीर दिखाई. इसके बाद राहुल गांधी ने जो बोला उस पर हंगामा हुआ. मुनिशरण दास त्यागी दिगम्बर अखाड़ा, महंत शिवदास त्यागी दिगम्बर अखाड़ा अखाड़ा, विनय दास जी महाराज दिगम्बर अखाड़ा, सुमन्नद जी महाराज महामंडलेश्वर ने प्रदर्शन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details