राजस्थान

rajasthan

राजस्थान में डबल इंजन की नहीं, ध्रुवीकरण की सरकार है: रंधावा - Congress State Incharge Randhawa

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 17, 2024, 6:07 PM IST

दिवंगत विधायक जुबेर खां को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा मंगलवार को अलवर आए. इस मौके पर उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि यह सरकार ध्रुवीकरण की सरकार है. इसके डबल इंजन की ट्रेन कहीं आगे नहीं जा रही, बल्कि वहीं खड़ी है.

Congress State Incharge  Randhawa
दिवंगत विधायक जुबेर खां को श्रद्धांजलि अर्पित करने अलवर आए कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी (Photo ETV Bharat Alwar)

राजस्थान में डबल इंजन की नहीं, ध्रुवीकरण की सरकार: रंधावा (Video ETV Bharat Alwar)

अलवर:कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने आरोप लगाया कि राजस्थान में डबल इंजन की नहीं, पोलराइजेशन की सरकार है. उन्होंने भाजपा सरकार पर विधायकों के अंतिम संस्कार में ​दिए जाने वाले सम्मान में भेदभाव करने का भी आरोप लगाया. रंधावा मंगलवार को कांग्रेस के दिवंगत विधायक जुबेर खां को श्रद्धांजलि अर्पित करने अलवर आए थे.

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी रंधावा ने कहा कि प्रदेश में अब 7 सीटों पर उपचुनाव होना है, इसके लिए बुधवार को जयपुर में मीटिंग में चर्चा करेंगे. उन्होंने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के अलवर प्रवास के दौरान देश में हिंदुओं की ओर से अच्छा कार्य किए जाने के बयान पर रंधावा ने कहा कि यह भाजपा का नारा है. भारत देश धर्मनिरपेक्ष है, यहां सभी धर्मों का सहयोग रहा है. उन्होंने कहा कि सिख समाज ने देश की आजादी के लिए 80 फीसदी सहयोग किया, तो क्या पंजाबियों का हिंदुस्तान हो गया, नहीं भारत सभी का है. डबल इंजन की सरकार के सवाल पर कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने कहा कि यह ट्रेन न आगे जा रही है और न ही पीछे. यह ट्रेन खड़ी है और मुख्यमंत्री को पता ही नहीं.

पढ़ें: बिट्टू के बयान पर रंधावा का पलटवार, कहा- उनके दादा का आतंकवाद फैलाने में हाथ रहा होगा

विधायकों के सम्मान में भेदभाव का आरोप:कांग्रेस प्रदेश प्रभारी रंधावा ने कहा कि कोई भी सरकार हो, लेकिन सम्मान में भेदभाव नहीं करना चाहिए, क्योंकि विधायक एक पार्टी का ही जनप्रतिनिधि नहीं होता, बल्कि वह पूरे विधानसभा क्षेत्र का नेतृत्व करता है. पिछले दिनों प्रदेश में भाजपा के दो विधायकों के निधन पर उन्हें गार्ड आफ आनर दिया गया, जबकि जुबेर खां विधानसभा के वरिष्ठ विधायक थे, लेकिन उनके निधन पर गार्ड आफ आनर नहीं दिया गया. रंधावा ने कहा कि विधायक कांग्रेस का हो या भाजपा का, उसके निधन पर गार्ड आफ आनर दिया जाना चाहिए, इसमें भेदभाव नहीं होना चाहिए. इसलिए मैं कहता हूं कि राजस्थान में डबल इंजन की नहीं, पोलराइजेशन की सरकार है. यह सरकार एक-दूसरे को लड़ाने का कार्य करती है. रंधावा ने प्रदेश में उपचुनाव में पार्टी की रणनीति पर कहा कि जयपुर में मीटिंग में चर्चा करेंगे, लोगों के बीच जाकर नीति तय करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details