छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jun 7, 2024, 9:47 PM IST

ETV Bharat / state

बस्तर के रास्ते छत्तीसगढ़ में होगी मस्ती के फुहारों की एंट्री, भीगेगा रायपुर और अंबिकापुर - chhattisgarh monsoon update

गर्मी और लू थपेड़ों से परेशान छत्तीसगढ़ के लोगों को जल्द ही बादलों से खुशखबरी मिलने वाली हैं. मौसम विभाग ने ये पूर्वानुमान जताया है कि जल्द ही बस्तर के रास्ते छत्तीसगढ़ में मॉनसून प्रवेश करने वाला है.

Meteorological Department
भीगेगा रायपुर और अंबिकापुर (ETV Bharat)

रायपुर:छत्तीसगढ़ में सूरज आसमान से आग बरसा रहा है. बस्तर से लेकर रायपुर तक की धरती तप रही है. तीन महीने से गर्मी का मौसम झेल रहे लोग अब परेशान हो गए हैं. लोग अब आसमना की ओर टकटकी लगाकर मॉनसून का संदेशा लाने वाले बादलों की ओर देख रहे हैं. इसी बीच मौसम विभाग ने भी बड़ी खुशखबरी लोगों को दी है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि जल्द ही बस्तर के रास्ते दक्षिण पश्चिम मॉनसून की एंट्री छत्तीसगढ़ में हो जाएगी.

बस्तर के रास्ते होगी फुहारों की बौछार: मौसम विभाग की मानें तो बस्तर के रास्ते मॉनसून छत्तीसगढ़ में पहुंचेगा. उसके बाद मॉनसून रायपुर और अंबिकापुर होते हुए पूरे प्रदेश में एक्टिव हो जाएगा. फिलहाल मॉनसून अभी तेलंगाना में है और वहां से धीरे धीरे कर आगे बढ़ रहा है. अगर हवाओं का रुख ठीक रहा तो आने वाले एक से दो दिनों के भीतर मॉनसून की एंट्री छत्तीसगढ़ में हो जाएगी. पहले ये कहा जा रहा था कि मॉनसून 13 जून के आस पास छत्तीसगढ़ पहुंचेगा लेकिन अब ये संभावना जताई जा रही है कि मॉनसून पांच से छह दिनों पहले ही छत्तीसगढ़ में प्रवेश करने को तैयार है.


तप रहा है छत्तीसगढ़: रायपुर सहित प्रदेश के दूसरे जिलों में अभी भी गर्मी पूरी तरह से कम नहीं हुई है. 3 जून से 7 जून तक पंचक होने की वजह से गर्मी और उमस महसूस की जा रही है. हीटवेव और गर्मी की तपिश से राहत जरूर मिली है. गुरुवार को दुर्ग सबसे ज्यादा गर्म रहा. यहां का तापमान 42.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. जगदलपुर में तापमान 33 डिग्री रहा. अगले 2 से 3 दिनों में बस्तर में मानसून प्रवेश की संभावना है. जिससे तापमान में और गिरावट होगी.

छत्तीसगढ़ में मानसून की इस दिन इंट्री, तापमान गिरने से मौसम हुआ सुहाना - MONSOON UPDATE
बड़ी खुशखबरी, एक दो दिन में मानसून की छत्तीसगढ़ एंट्री, अभी यहां हो रही रिमझिम बरसात - MONSOON UPDATE CHHATTISGARH
बड़ी खुशखबरी, एक दो दिन में मानसून की छत्तीसगढ़ एंट्री, अभी यहां हो रही रिमझिम बरसात - MONSOON UPDATE CHHATTISGARH

ABOUT THE AUTHOR

...view details