दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

टेनिस स्टार शशिकुमार मुकुंद धमाकेदार प्रदर्शन के दम पर महाओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

शशिकुमार मुकुंद ने बुधवार को महाओपन एटीपी चैलेंजर 100 पुरुष अंतर्राष्ट्रीय टेनिस चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. उन्होंने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाई है.

By PTI

Published : Feb 21, 2024, 9:35 PM IST

Sasikumar Mukund
Sasikumar Mukund

पुणे:वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने वाले भारत के खिलाड़ी शशि कुमार मुकुंद ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए बुधवार को यहां ब्रिटेन के क्वालीफायर फेलिक्स गिल को हराकर महाओपन एटीपी चैलेंजर 100 टेनिस प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. विश्व में 457वें नंबर के खिलाड़ी मुकुंद ने अपने से अधिक रैंकिंग के खिलाड़ी गिल को सीधे सेटों में 6-1, 6-0 से हराया. गिल की विश्व रैंकिंग 344 है.

यह भारत में खेली गई पिछली तीन प्रतियोगिताओं में दूसरा अवसर है जबकि मुकुंद ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. उनका अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के तीसरी वरीयता प्राप्त एडम वाल्टन से होगा. वाल्टन ने चीनी ताइपे के तुंग लिन वू को दो घंटे 40 मिनट में 6-7, 6-7 (5), 7-6 (4) से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. युगल में भारतीय जोड़ियां का दबदबा रहा. अर्जुन काधे और जीवन नेदुनचेझियान की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी ने हमवतन निकी कालियांदा पूनाचा और रित्विक चौधरी पर 6-3, 6-3 से जीत दर्ज की.

चेन्नई और बेंगलुरु में चैलेंजर खिताब जीतने वाले साकेत माइनेनी और रामकुमार रामनाथन की जोड़ी ने लगातार नौवां मैच जीता. उन्होंने दूसरी वरीयता प्राप्त पियोत्र माटुसजेव्स्की और मैथ्यू रोमियोस को 7-6 (5), 6-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. गुरुवार को खेले जाने वाले दूसरे दौर के एकल मैचों में शीर्ष वरीयता प्राप्त सुमित नागल का मुकाबला निकी पूनाचा से, जबकि रामकुमार रामनाथन का क्वालीफायर एलेक्सी ज़खारोव से होगा. भारतीय प्लेयर्स से अब आने वाले दौर में बेहतरीन प्रदर्शन करने की फैंस को उम्मीद होगी.

ये खबर भी पढ़ें :वर्ल्ड टेबल टेनिस टीम चैंपियनशिप में भारतीय पुरुष टीम की शानदार जीत, कजाकिस्तान को 3-2 से दी मात

ABOUT THE AUTHOR

...view details