उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अयोध्या में राम भक्तों को बड़ी राहत: अब आरती के समय भी होंगे रामलला के दर्शन, समय अवधि बढ़ी

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 25, 2024, 5:16 PM IST

Updated : Feb 5, 2024, 4:00 PM IST

रामलला के दर्शन का समय बढ़ाया गया (Ramlala darshan time increased in Ayodhya) है. अब आरती के समय भी भगवान राम के दर्शन होंगे. जिला प्रशासन ने दर्शन की अवधि बढ़ा दी है. अब सुबह 6 बजे से लेकर रात 10 बजे तक प्रभु राम (Ramlala darshan 6 AM to 10 PM Daily) के दर्शन होंगे.

Ayodhya news  Ramlala darshan time increased  Ramlala Aarti in Ayodhya  Ramlala darshan in Ayodhya  अयोध्या में राम भक्तों की भीड़  अयोध्या में रामलला का दर्शन समय  रामलला के दर्शन का समय बढ़ा  अयोध्या डीएम नीतीश कुमार  Ayodhya DM Nitish Kumar  Ramlala darshan 6 AM to 10 PM Daily
Ayodhya news Ramlala darshan time increased Ramlala Aarti in Ayodhya Ramlala darshan in Ayodhya अयोध्या में राम भक्तों की भीड़ अयोध्या में रामलला का दर्शन समय रामलला के दर्शन का समय बढ़ा अयोध्या डीएम नीतीश कुमार Ayodhya DM Nitish Kumar Ramlala darshan 6 AM to 10 PM Daily

अयोध्या: रामनगरी में राम भक्तों को राम लला का सुगमता पूर्वक दर्शन (Ramlala darshan during aarti in Ayodhya) करने के लिए जिला प्रशासन ने प्लान बनाया है. जिला प्रशासन अब चरणबद्ध तरीके से राम भक्तों को राम लला का दर्शन कराएगा. किन क्षेत्रों से रामभक्त आ रहे हैं इसकी जानकारी जिला प्रशासन अपने पास जानकारी. अलग-अलग राज्यों से राम भक्त आ रहे हैं.

सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक होंगे दर्शन: समाजसेवी संगठन भी राम भक्तों को अयोध्या ला रहे है. सभी को चरणबद्ध तरीके से राम लला का दर्शन कराया जाएगा. कम्युनिकेशन प्लान के तहत राम भक्तों की जानकारी जिला प्रशासन रखेगा. यही नहीं जिला प्रशासन के निवेदन पर ट्रस्ट ने दर्शन का भी समय बढ़ाया है. अब सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक राम भक्त राम लला का दर्शन कर सकेंगे.

रामलला के दर्शन आरती के समय भी होंगे:अयोध्या डीएम नीतीश कुमार (Ayodhya DM Nitish Kumar) ने बताया कि चरणबद्ध तरीके से दर्शन की व्यवस्था होगी तो राम भक्त सुगमतापूर्वक राम लला का दर्शन कर सकेंगे. दर्शन के समय को भी बढ़ाया गया है. अब सुबह 6:00 से रात 10:00 बजे तक दर्शन होंगे. श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए दर्शन समय बढ़ाया गया है. आने वाले समय में इसमें और बदलाव किया जा सकता है. आरती और भोग के समय राम लला का पट बंद रहेगा.

कोशिश होगी कि आरती के समय भी राम भक्त दर्शन कर सकें. प्रशासन की ओर से प्रयास किये जा रहे हैं कि अधिक से अधिक राम भक्त रामलला का दर्शन कर सकें. डीएम ने राम भक्तों से अपील करते हुए कहा कि राम मंदिर का पट खुल चुका है. राम भक्त अयोध्या चरणबद्ध तरीके से आएं. अगर किसी गांव से आ रहे हैं तो एक साथ न आएं. अलग-अलग आएं.

ये भी पढ़ें- रामनगरी में रामलीला, इंडोनेशिया समेत विश्व के अलग-अलग देशों से पहुंचे कलाकारों ने किया भावपूर्ण मंचन

Last Updated : Feb 5, 2024, 4:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details