हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / bharat

फर्जी NEET सर्टिफिकेट के साथ पकड़ा गया हिमाचल का छात्र, AIIMS मेडिकल कॉलेज में लेने गया था एडमिशन

हिमाचल प्रदेश का एक छात्र तमिलनाडु में गिरफ्तार हुआ है. वह फर्जी NEET सर्टिफिकेट बनवाकर एम्स मदुरै में एडमिशन लेने गया था.

FAKE NEET CERTIFICATE
फर्जी NEET सर्टिफिकेट के साथ पकड़ा गया हिमाचल का छात्र (प्रतिकात्मक तस्वीर)

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

शिमला/मदुरै:हिमाचल प्रदेश का एक छात्र फर्जी NEET सर्टिफिकेट के साथ पकड़ा गया है. वह एडमिशन लेने के लिए तमिलनाडु के रामनाथपुरम में अस्थायी रूप से चल रहे एम्स अस्पताल में अपने पिता के साथ गया था जहां वह फर्जी NEET के प्रमाणपत्र के साथ पकड़ा गया है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

केनिकराय पुलिस ने हिमाचल प्रदेश के 22 साल के छात्र अभिषेक को गिरफ्तार किया है, जो फर्जी NEET स्कोर प्रमाणपत्र लेकर एम्स मदुरै में एडमिशन लेने आया था. रामनाथपुरम जिला पुलिस ने मामले को लेकर एक प्रेस नोट जारी किया है जिसमें बताया गया "रामनाथपुरम जिले की केनिकराय पुलिस स्टेशन की सीमा के अंतर्गत एम्स मेडिकल कॉलेज के प्रबंधन से एक शिकायत प्राप्त हुई थी कि एक संदिग्ध शख्स कॉलेज में एडमिशन लेने के लिए NEET स्कोर का फर्जी प्रमाणपत्र लेकर आया था."

अभिषेक दो बार NEET एग्जाम में रहा असफल

पुलिस ने प्रेस नोट में बताया"जांच के दौरान आरोपी की पहचान अभिषेक उम्र 22 साल निवासी मंडी जिला हिमाचल प्रदेश के तौर पर हुई है. अभिषेक ने अपनी स्कूली शिक्षा हरियाणा से की है और उसने दो बार NEET का एग्जाम दिया जिसमें वह दोनों बार असफल रहा. इस साल अभिषेक ने NEET के एग्जाम में 720 में से केवल 60 अंक हासिल किए थे लेकिन AIIMS मेडिकल कॉलेज में प्रवेश पाने के लिए उसने NEET एग्जाम के स्कोर की एक नकली मार्कशीट तैयार की और अपने परिवार को धोखा दिया."

अभिषेक अपने पिता के साथ AIIMS मेडिकल कॉलेज में एडमिशन लेने के लिए रामनाथपुरम आया था. केनिकराय पुलिस अभिषेक और उसके पिता से मामले को लेकर पूछताछ कर रही है.

पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा"अभिषेक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. उसके फोन की गहन जांच के बाद उसे गिरफ्तार किया गया. उसकी ई-मेल आईडी की जांच में पता लगा है कि उसने NEET की फर्जी मार्कशीट बनाई थी."गौतरलब है कि अभिषेक के पिता को फर्जी मार्कशीट को लेकर कोई जानकारी नहीं थी. इसी कारण पुलिस ने केवल अभिषेक को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में नाले में गिरी एक प्राइवेट बस, 10 लोग हुए घायल

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details