मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 20, 2024, 2:51 PM IST

ETV Bharat / technology

वॉट्सएप स्टेटस पर लगा सकेंगे अब 1 मिनट का वीडियो, Whatsapp में लुक्स, नए फीचर्स और सेफ्टी से जुड़े बड़े अपडेट

Whatsapp latest version update : इस अपडेट में कुछ खास फीचर्स जोड़ने के साथ वॉट्सएप के लुक पर ज्यादा काम किया गया है. अब यूजर्स आसानी से 1 मिनट का वीडियो भी स्टेटस पर पोस्ट कर सकेंगे.

Whatsapp latest version update
वॉट्सएप स्टेटस पर लगा सकेंगे अब 1 मिनट का वीडियो

दुनिया में चैटिंग के सबसे बड़े प्लेटफॉर्म बन चुके वॉट्सएप ने अपना सबसे खास अपडेट (Whatsapp latest version update) जारी कर दिया है. इस अपडेट में कुछ खास फीचर्स जोड़ने के साथ वॉट्सएप के लुक पर ज्यादा काम किया गया है. पहले जहां स्टेटस व अपडेट फीचर आने से यूजर्स को काफी कंफ्यूजन का सामना करना पड़ा था, तो वहीं अब इसे वॉट्सएप में नीचे की ओर हाईलाइट कर दिया गया है. ऊपर की जगह अब चैट टैब, अपडेट, कम्युनिटी व कॉलिंग टैब नीचे की ओर देखा जा सकता है.

अपलोड कर सकेंगे एक मिनट का वीडियो

अभी तक यूजर्स एक बार में केवल 30 सेकंड की वीडियो क्लिप ही वॉट्सएप स्टेटस पर लगा पाते थे. वहीं लंबी वीडियो को कई हिस्सों में पोस्ट करना होता था, लेकिन अब यूजर्स की डिमांड पर वॉट्सएप ने इस लिमिटेशन को बदल दिया है. अब यूजर्स एक बार में बिना कट किए पूरी 1 मिनट की वीडियो क्लिप वॉट्सएप स्टेटस पर लगा सकते हैं. वॉट्सएप ने इसे बीटा वर्जन पर टेस्ट करने के बाद सभी के लिए लॉन्च कर दिया है.

नहीं ले सकते प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट

गौरतलब है कि कंपनी ने पिछले दिनों में कई सारे नए अपडेट की घोषणा की थी जिसे मंगलवार रात से रोल आउट करना शुरू कर दिया. इसमें सुरक्षा से जुड़ा सबसे खास अपडेट यह है कि अब यूजर्स दूसरों की प्रोफाइल फोटो की स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे. पूर्व में जिस तरह मैसेज को एन्क्रिप्ट कर सुरक्षा प्रदान की गई थी, तो वहीं अब प्रोफाइल फोटो को इस तरह सुरक्षा प्रदान की गई है. हालांकि, यूजर्स अभी भी दूसरे यूजर के स्टेटस का स्क्रीनशॉट ले सकते हैं.

Read more -

रंगीला दरोगा व्हाट्स एप कॉल से करता है अश्लील बातें, महिलाओं ने थाना प्रभारी से की शिकायत

वॉट्सएप का नया वर्जन रिलीज

अगर आपने वॉट्सएप का लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल किया होगा, तो आपको अब इसका नया लुक दिखने लगा होगा. लेकिन अगर आपके वॉट्सएप पर अभी भी चैट्स, अपडेट्स, कम्युनिटी और कॉल के टैब नीचे की ओर नहीं दिखाई देते तो प्ले स्टोर पर जाकर सबसे पहले अपना वॉट्सएप मोबाइल एप अपडेट करें. वॉट्सएप ने इसके अलावा व्यू वन्स जैसे कई छोटे-बड़े अपडेट शामिल किए हैं. व्यू वन्स में यूजर चैट पर दूसरे यूजर को वॉइस या फोटो केवल एक बार देखने के लिए भेज सकते हैं, जो देखने के बाद खुद डिलीट हो जाएगा. हालांकि, कंपनी ने नए अपडेट के रिलीज को लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details