बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

बाढ़ पीड़ितों के बीच पहुंचे विजय कुमार सिन्हा, अधिकारियों को दिया राहत सामग्री वितरण का निर्देश - Flood In Lakhisarai

Flood In Lakhisarai: बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा एक दिवसीय दौरे पर लखीसराय पहुंचे. बाढ़ को लेकर उन्होंने बैठक की और 15 पंचायतों में आई बाढ़ को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

FLOOD IN LAKHISARAI
बाढ़ पीड़ितों की मदद का विजय सिन्हा ने दिया निर्देश (ETV Bharat)

लखीसराय:एक दिवसीय लखीसराय दौरे पर उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा लखीसराय पहुंचे. उन्होंने जिला समाहरणालय स्थित मंत्रणा कक्ष में बाढ़ के हालातों को लेकर अहम बैठक की. डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि लखीसराय का जिला प्रशासन पूरी तरह से सजग है. सरकार आपदा से जुड़े लोगों के मदद के लिए पूरी तरह से तैयार है.

बाढ़ पीड़ितों की मदद का विजय सिन्हा ने दिया निर्देश: विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों से मैं खुद मिला हूं और हालात की समीक्षा किया है. सरकार सभी की मदद के लिए तैयार बैठी है. कहीं कोई परेशानी की सूचना मिलने पर वर्तमान या पूर्व जनप्रतिनिधि हो या अधिकारी हो, तुरंत मदद पहुंचानी है. मुख्यमंत्री ने खुद बाढ़ पीड़ितों को प्राथमिकता देने की बात कही है.

लखीसराय में विजय सिन्हा ने बाढ़ पीड़ितों से की मुलाकात (ETV Bharat)

"हम लोग सजकता से उसकी मॉनिटर भी कर रहे हैं. मदद भी कर रहे हैं. अभी हम लोग बाढ़ पीड़ितों को पैकेट भी खाने का भेज रहे हैं. मवेशी के लिए चारा की व्यवस्था भी है. दवा की व्यवस्था, दूध भी बंटवाया जा रहा है. हर जगह पर कम्युनिटी किचन भी चालू हुआ है और जहां भी इसकी जरूरत पड़ती है, तुरंत इंतजाम किया जा रहा है."- विजय कुमार सिन्हा, उपमुख्यमंत्री, बिहार

बाढ़ का जायजा लेते विजय कुमार सिन्हा (ETV Bharat)

पदाधिकारियों के साथ निरीक्षण:विजय सिन्हा ने लखीसराय विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत खूंटहा पूर्वी, खूंटहा पश्चिमी, दरियापुर समेत दियरा क्षेत्र के अन्य बाढ़ प्रभावित इलाकों का संबंधित पदाधिकारियों के साथ निरीक्षण किया. इस दौरान बाढ़ से प्रभावित लोगों के बीच राहत सामग्री का वितरण तथा मवेशियों के लिए चारा की समुचित व्यवस्था के साथ-साथ चिकित्सकीय सुविधाओं को सुचारू रुप से मुहैया कराने को लेकर हमने अधिकारियों को निदेशित किया.

एक दिवसीय दौरे पर लखीसराय पहुंचे विजय सिन्हा (ETV Bharat)

बाढ़ पीड़ितों से मिले डिप्टी सीएम:इस बैठक में लखीसराय के जिला अधिकारी मिथिलेश मिश्र, प्रभारी एसपी बलीराम चौधरी, अनुमंडल पदाधिकारी चंदन कुमार सभी प्रखंड के अचंलाधिकारी, बीडीओ और अन्य अधिकारी सहित कई समाजसेवी जनप्रतिनिधि मौजूद रहे. बैठक से पूर्व डिप्टी सीएम सह स्थानीय विधायक विजय कुमार सिन्हा को समाहारणलय के पास गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. जिसके बाद बैठक में डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने बाढ़ प्रभवित इलाकों में फंसे लोगों को हर संभव मदद देने का निर्देश दिया.

ये भी पढ़ें

बाढ़ ने जीना किया मुहाल, ऊपर से चक्रवात की एंट्री से सहमे लोग, बारिश हुई तो भगवान बचाए - BIHAR FLOOD

भागलपुर में बाढ़ से त्राहिमाम: शौचालय की समस्या से जूझ रहे लोग, एक वक्त का खाना खाकर बिता रहे दिन - Flood in Bhagalpur

ABOUT THE AUTHOR

...view details