उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

केदारनाथ उपचुनाव में यूकेडी ने ठोकी ताल, आशुतोष भंडारी को दिया टिकट

केदारनाथ उपचुनाव के लिए बीजेपी-कांग्रेस ने अभीतक नहीं की प्रत्याशी की घोषणा, यूकेडी ने आशुतोष भंडारी को मैदान में उतारा.

KEDARNATH BY ELECTION 2024
यूकेडी ने आशुतोष भंडारी को दिया टिकट (Photo- ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

देहरादून: उत्तराखंड क्रांति दल यानी यूकेडी ने भी केदारनाथ उपचुनाव के लिए अपनी ताल ठोक दी है. यूकेडी ने शनिवार 26 अक्टूबर को देहरादून में प्रेस वार्ता कर केदारनाथ उपचुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशी की घोषणा की. केदारनाथ उपचुनाव में यूकेडी ने आशुतोष भंडारी को टिकट दिया है.

पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में कार्यकारी अध्यक्ष आनंद प्रकाश जुयाल ने प्रेस वार्ता की. उन्होंने बताया कि आशुतोष भंडारी रुद्रप्रयाग जिले के बीरोंदेवल के स्वर्गीय वीर सिंह भंडारी के सुपुत्र हैं. जिन्होंने साढ़े 5 साल की होम्योपैथी चिकित्सा की डिग्री हासिल करने के बाद मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना में सेवा की है, लेकिन कोरोना के बाद पिछड़े व स्वास्थ्य सुविधाओं से वंचित क्षेत्रों में उन्होंने जनता की सेवा करने का निर्णय लिया.

आनंद प्रकाश जुयाल ने बताया कि कोविड काल में आशुतोष भंडारी ने रुद्रप्रयाग के होम्योपैथी अस्पताल में बिना वेतन के काम भी किया था. यूकेडी पहाड़ विरोधी नीतियों, रुद्रप्रयाग से दिल्ली में शिला ले जाए जाने, हेलीकॉप्टर सेवाओं में कंपनियों के साथ मिलकर सरकार की कथित मनमानी, मंदाकिनी नदी में अवैध खनन जैसे मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएगी. उत्तराखंड क्रांति दल पूरी मजबूती के साथ केदारनाथ विधानसभा सीट का उपचुनाव लड़ने जा रहा है.

बता दें कि 20 नवंबर को केदारनाथ उपचुनाव के लिए मतदान होना है, जिसका परिणाम 23 नवंबर को आएगा. बीजेपी और कांग्रेस में से किसी भी पार्टी ने अभीतक अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है.

पढ़ें---

ABOUT THE AUTHOR

...view details