बिहार

bihar

BPSC अभ्यर्थियों का हंगामा, TRE 2.0 सप्लीमेंट्री रिज़ल्ट जारी करने की मांग

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 31, 2024, 5:37 PM IST

BPSC TRE 2.0 : बिहार में शिक्षक बहाली के दूसरे चरण में सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी करने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने पटना में प्रदर्शन किया. अभ्यर्थियों ने डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी से सवाल किया रिजल्ट कब जारी किया जाएगा इसका जबाव दें. पढ़ें पूरी खबर.

पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों का प्रदर्शन
पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों का प्रदर्शन

पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों का प्रदर्शन

पटनाःबिहार में शिक्षक बहाली के दूसरे चरण के अभ्यर्थियों ने सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी करने की मांग की. बुधवार को पटना के मिलर स्कूल मैदान में जमकर प्रदर्शन किया. राज्य के विभिन्न जिलों से शिक्षक अभ्यर्थी पहुंचे हुए थे. सभी का कहना था कि आयोग के अध्यक्ष और विभाग ने कहा था कि जल्द सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी किया जाएगा. शिक्षा विभाग में 14762 पदों पर सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी करने की बात कही थी.

सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी करने की मांग

14762 पदों रिजल्ट जारी करने की मांगः अभ्यर्थियों ने कहा कि 13 जनवरी को मुख्यमंत्री ने भी कहा कि जल्द सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी होगा, लेकिन अब तक यह नहीं हो रहा है. महिला शिक्षक अभ्यर्थी आमरीन ने कहा कि आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने ट्वीट कर कहा था कि सप्लीमेंट्री रिजल्ट के लिए काम चल रहा है. विभाग ने कहा था कि 14762 पदों पर सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी किया जाएगा.

पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों का प्रदर्शन

"आखिर इतने दिनों तक सप्लीमेंट्री रिजल्ट क्यों नहीं जारी किया जा रहा है, यह जानना चाहते हैं. कई लोग कह रहे हैं कि अब सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी नहीं होगा. इससे काफी तनाव में हैं. जब सुशील मोदी विपक्ष में थे तो उन्होंने रिजल्ट जारी करने की मांग की थी. सम्राट चौधरी ने भी कहा था कि रिजल्ट जारी किया जाए. अब सरकार में आ गए हैं तो कब आएगा रिजल्ट."-आमरीन, शिक्षक अभ्यर्थी

'कब तक करें इंतजार?' शिक्षक अभ्यर्थी प्रिया कुमारी ने कहा कि आयोग के अध्यक्ष के आश्वासन के बाद इंतजार में थी कि जल्द रिजल्ट आएगा. भाषा विषय की अनिवार्यता हटाए जाने के कारण वह दो नंबर से चूक गई है. सप्लीमेंट्री रिजल्ट की प्रतीक्षा है. वह काफी मानसिक दबाव में है. चाहती है कि जल्द सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी हो. इसी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रही है.

पहले भी किया था प्रदर्शनः छात्र नेता दिलीप कुमार ने कहा कि पिछली सरकार में भी 27 जनवरी को भी प्रदर्शन किया था. सप्लीमेंट्री रिजल्ट की मांग को लेकर आज भी प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि विपक्ष में जब सुशील मोदी थे तो कहते थे कि 40000 पदों पर पूरक रिजल्ट जारी होना चाहिए. कहा कि हमलोग सरकार का पक्ष जानना चाहते हैं.

"विजय सिन्हा और सम्राट चौधरी भी शिक्षक अभ्यर्थियों के हित में सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी करने की बात कह रहे थे. अब जब वह सत्ता में आ गए हैं तो जानना चाहते हैं कि कब यह रिजल्ट जारी होगा. पहले भी हमलोगों ने प्रदर्शन किया है."-दिलीप कुमार, छात्र नेता

अधिकारियों पर भरोसाः शिक्षक अभ्यर्थी ताज मोहम्मद ने कहा कि अतुल प्रसाद जैसे प्रभावशाली व्यक्ति हैं जो सिर्फ एक ट्वीट करते हैं तो परीक्षा दो घंटे लेट हो जाता है. उनकी बातों पर अभ्यर्थी काफी भरोसा करते हैं. केके पाठक ने भी कहा था कि सप्लीमेंट्री रिजल्ट जल्द जारी किया जाएगा. दोनों अधिकारियों की काफी विश्वसनीयता है. दोनों अधिकारियों के इतना कहने के बावजूद आखिर सप्लीमेंट्री रिजल्ट में देरी क्यों हो रही है.

अभ्यर्थियों के साथ छलावा: अभ्यर्थियों ने बताया कि अब यह सुनने में आ रहा है कि सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी नहीं किया जाएगा. इस वैकेंसी को अगला वैकेंसी में जोड़ा जाएगा. इससे तमाम शिक्षक अभ्यर्थी तनाव में हैं. अभ्यर्थी अनिल कुमार ने कहा कि तीसरे चरण की बहाली के नाम पर सिर्फ अभ्यर्थियों के साथ छलावा हो रहा है. जल्द सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी किया जाए.

यह भी पढ़ेंःइंटर परीक्षा के दौरान मोबाइल नहीं रख सकेंगे शिक्षक, नकलची पकड़े जाएंगे तो वीक्षकों पर भी होगी कार्रवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details