झारखंड

jharkhand

पाकुड़ रेलवे स्टेशन की लिफ्ट में चिल्लाता रहा छात्र लेकिन नहीं था कोई सुनने वाला ... और फिर! - Student stuck in lift

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 22, 2024, 2:27 PM IST

Student stuck in lift of railway station. पाकुड़ रेलवे स्टेशन में हुई एक घटना से कुछ देर के लिए स्टेशन परिसर में अफरातफरी मच गयी. यहां तकनीकी खामी के कारण एक छात्र को इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ी. ईटीवी भारत की इस रिपोर्ट से जानें पूरी खबर.

Student stuck in lift of railway station in Pakur
डिजाइन इमेज (Etv Bharat)

पाकुड़: अगर आप पाकुड़ रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या एक से दो जाते हैं और लिफ्ट का उपयोग करते है तो सावधान हो जाएं. क्योंकि इस लिफ्ट में आप कभी भी फंस सकते हैं और आपकी ट्रेन तो छूटेगा ही साथ ही कोई आपकी मदद के लिए नहीं होगा. ऐसा ही एक मामला सामने आया है.

पाकुड़ रेलवे स्टेशन की लिफ्ट में फंसा छात्र (ETV Bharat)

पाकुड़ जिला मुख्यालय के छोटी अलीगंज निवासी राकेश चंद्र मंडल रांची जाने के लिए रेलवे स्टेशन बीते बुधवार की रात्रि लगभग 10 बजे पहुंचे थे. रांची जाने वाली डाउन भागलपुर वनांचल एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म संख्या दो पर आती है. राकेश चंद्र मंडल लिफ्ट में चढ़ा था ताकि एक से दो नंबर प्लेटफार्म पर पहुंच सके और इसी बीच बिजली गुल हो गयी और लिफ्ट रुक गयी. लिफ्ट के रुकने पर राकेश शोर मचाने लगा लेकिन कोई सुनने वाला नहीं था.

इस बीच लगभग आधे घंटे तक जब कोई राकेश को मदद करने नहीं पहुंचा तो वे अपने पिता रमेश चंद्र मंडल को मोबाइल पर सूचना दी. सूचना मिलते ही राकेश के पिता स्टेशन पहुंचे और जीआरपी, आरपीएफ एवं पूछताछ केंद्र में मौजूद रेलकर्मियों को इस बात की जानकारी दी. पूछताछ केंद्र में मौजूद रेलकर्मियों ने इसकी सूचना टेक्निकल कर्मियों दिया और लगभग 45 मिनट बाद कर्मियों की मदद से राकेश को बाहर निकाला गया.

राकेश एवं उनके पिता ने बताया कि इस दौरान रेलकर्मियों ने उनके साथ दुर्व्यवहार भी किया, जिसकी शिकायत गुरुवार को स्टेशन मैनेजर से की गयी. राकेश ने बताया कि वह रांची में पढ़ाई करता है और आज उसका एग्जाम भी था और रेलकर्मियों की लापरवाही के कारण छूट गया और उन्हें काफी परेशानी उठानी पड़ी. राकेश ने बताया कि दी गयी शिकायत पर अगर कार्रवाई नहीं हुई तो रेलवे के वरीय अधिकारियों से शिकायत की जाएगी और न्यायालय का शरण लिया जाएगा.

इस मामले में स्टेशन मैनेजर एलआर हेंब्रम ने बताया कि लिफ्ट में कोई ऑपरेटर नियुक्त नहीं है और तकनिकी खराबी एवं बिजली जाने के कारण उक्त परेशानी रेलयात्री को उठानी पड़ी है. स्टेशन मैनेजर ने बताया कि शिकायत मिली है और उसकी जांच कर दोषी कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पत्राचार किया जाएगा. उन्होंने बताया कि भविष्य में ऐसी परेशानी किसी रेलयात्री को न हो इस पर विशेष ध्यान रखा जाएगा.

इसे भी पढ़ें- लिफ्ट में घुसते ही तीसरी मंजिल से ग्राउंड फ्लोर पर जा गिरा शख्स, घटनास्थल पर ही व्यवसायी की मौत - Lift Accident

इसे भी पढ़ें- Lift Accident in Chutiya Ranchi: बिना देखे लिफ्ट में घुसा युवक, गिरने से हुई मौत

इसे भी पढ़ें- परिवार ने दर्ज कराई गुमशुदगी रिपोर्ट, ढूंढती रही पुलिस, 42 घंटे बाद यहां बेहोश मिला मरीज - Patient Tapped Inside Lift

ABOUT THE AUTHOR

...view details