बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'प्रशांत किशोर बन गए हैं महंगे चुनाव के जननी', तेजस्वी के MLA का बड़ा आरोप

आरजेडी विधायक कुमार सर्वजीत ने प्रशांत किशोर पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि पीके के कारण देश में चुनाव महंगा हो गया है.

Prashant Kishor
आरजेडी विधायक कुमार सर्वजीत का प्रशांत किशोर पर हमला (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

Updated : 2 hours ago

गया:बिहार उपचुनावको लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. गया जिले की दो विधानसभा सीट इमामगंज और बेलागंज में उपचुनाव होना है. एनडीए और महागठबंधन के अलावा जन सुराज पार्टी और एआईएमआईएम के प्रत्याशियों समेत कई निर्दलीय प्रत्याशी भी चुनावी मैदान में हैं. इसी बीच अचानक जेडीयू नेता और बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी और बोधगया से आरजेडी विधायक कुमार सर्वजीत की मुलाकात चर्चा का विषय बन गई है. हालांकि दोनों नेताओं ने इस मुलाकात को औपचारिक और अचानक होने वाली मुलाकात बताया है. वहीं ईटीवी भारत से बात करते हुए उन्होंने दावा किया कि गया की दोनों सीटों पर महागठबंधन की जीत होगी.

'प्रशांत किशोर हाई लेवल के व्यापारी':कुमार सर्वजीत ने कहा कि प्रशांत किशोर ने देश और राज्य के चुनाव को सबसे महंगा बना दिया है. गरीब के बेटे को चुनाव लड़ने में इनके कारण परेशानी हो रही है, इतना महंगा चुनाव प्रशांत किशोर ने बना दिया. इसका मतलब यह है कि प्रशांत किशोर हाई लेवल के व्यापारी हैं. पहले व्यापार करते थे. साइकिल बांट कर टीवी से समाचार दिखाकर और तरह-तरह का प्रचार कर के चुनाव को महंगा बना दिया है. उन्होंने बीजेपी के इशारे पर आरजेडी को हराने के लिए मुसलमान और यादव जाति के लोगों को प्रत्याशी बनाया है लेकिन ऐसा होगा नहीं, उनकी यह भी व्यापार की एक तकनीक है.

आरजेडी विधायक कुमार सर्वजीत से बातचीत (ETV Bharat)

"प्रशांत किशोर कभी जनहित की बात नहीं करते. गरीब-पिछड़े, दलित और महादलित के घर जाकर वह एक वक्त का भोजन नहीं कर सकते. वह इस जन्म में कभी नेता नहीं हो सकते, क्योंकि व्यापारी कभी नेता नहीं होता है, प्रशांत किशोर का कार्यालय धीरूभाई अंबानी के कार्यालय से भी हाईटेक है. कहां का पैसा है? प्रशांत किशोर पोलिटिकल व्यक्ति नहीं है, वोट काटने की नई तकनीक भाजपा ने माध्यम बनाकर लाया है. वह वास्तव में महंगे चुनाव के जननी हैं."-कुमार सर्वजीत, आरजेडी विधायक, बोधगया

तेजस्वी यादव के साथ कुमार सर्वजीत (ETV Bharat)

'दूसरे मांझी को नेता नहीं बनने देंगे जीतनराम':कुमार सर्वजीत ने केंद्रीय मंत्री जीतनराम मांझी पर भी तंज कसा है. उन्होंने कहा कि मांझी कभी भी चाहेंगे कि बिहार और जिले में मुसहर समाज का कोई बेटा सांसद या विधायक हो जाए? उनके घर में ही इतना उम्मीदवार है कि 2025 के आम विधानसभा चुनाव में उनके घर का 15 से अधिक व्यक्ति प्रत्याशी होगा. आरजेडी कैंडिडेट रोशन मांझी गरीब का बेटा है. इमामगंज की जनता से अपील की है कि वह रोशन मांझी को जिताकर सदन तक भेजें. गरीब का बेटा ही आपको सही दिशा में ले जा सकता है, आपके दुख दर्द में वह साथ खड़ा होगा.

आरजेडी की बैठक में पूर्व मंत्री कुमार सर्वजीत (ETV Bharat)

युवाओं को आगे आना होगा:आरजेडी नेता ने उपचुनाव को बिहार को बचाने की लड़ाई बताते हुए कहा कि संविधान खतरे में है. बिहार में बेरोजगारी बढ़ी हुई है, ऐसे में बिहार को बचाने के लिए तेजस्वी यादव जैसे व्यक्ति को समर्थन देना होगा ताकि अपना बिहार आगे बढ़े. देश की आजादी के बाद पहली बार बिहार में ऐसा हुआ है कि लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है. कोई अधिकारी नेता की बात नहीं सुनता है.

नेता प्रतिपक्ष के साथ कुमार सर्वजीत (ETV Bharat)

'गरीबों का उत्थान कैसे जंगल राज हो सकता है?': पूर्व मंत्री कुमार सर्वजीतने जंगल राज के सवाल पर कहा कि गरीबों के उत्थान को भाजपा ने जंगल राज बताया है. बीजेपी के लोग विकास के नाम पर चर्चा नहीं करते. वह सिर्फ हिंदू खतरे में है की बात करते हैं, हम हिंदू नहीं हैं क्या? हमने अपने आप को तो कभी खतरा महसूस नहीं किया, कहां खतरे में हिंदू है? जो गिरिराज कहते हैं, गिरिराज सिंह कभी नौजवानों को रोजगार कैसे मिले. बेरोजगारी कैसे खत्म हो, इस पर कभी चर्चा नहीं करेंगे. वह सिर्फ समाज को बांटने के लिए नफरत फैलाते हैं. बिहार में करप्शन बढ़ गया है. कोई ऐसा कार्यालय नहीं है, जहां बगैर रिश्वत के काम हो. इस पर भाजपा या जदयू वाले कोई नहीं बोलेंगे.

ये भी पढ़ें:

'कोठा पर भी लोग कमाते हैं, तो क्या शराब बेचकर प्रदेश की तरक्की करेंगे'?: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का PK पर तंज

कैंडिडेट बदलना चुनावी पॉलिटिक्स का हिस्सा, PK बोले- नीतीश-लालू राज से जनता चाहती है मुक्ति

15 साल लालू और 20 वर्ष नीतीश.. 2025 में जन सुराज! सरकार बनाने के PK के दावे में कितना दम?

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details