दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई घटना के बाद नोएडा पुलिस भी अलर्ट

उत्तर प्रदेश के बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई हिंसा और आगजनी की घटना के बाद नोएडा पुलिस भी अलर्ट मोड पर है.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

बहराइच में बवाल के बाद नोएडा पुलिस अलर्ट
बहराइच में बवाल के बाद नोएडा पुलिस अलर्ट (Etv Bharat)

नई दिल्ली/नोएडा:पिछले दिनों बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए बवाल के बाद कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर की पुलिस भी सतर्क हो गई है. पीस कमेटी की बैठक कर पुलिस अधिकारी सभी समुदाय के लोगों से पहले ही वार्ता कर चुके हैं. मिश्रित आबादी वाले क्षेत्र को सेक्टर और जोन में बांटा गया है. यहां पर अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. संवेदनशील जगहों पर पुलिस की पैनी नजर है. धर्म गुरुओं और सभी समुदाय के लोगों से दोबारा से वार्ता की जा रही है. सोशल मीडिया की निगरानी के लिए भी विशेष टीम गठित की गई है.

अपर पुलिस आयुक्त शिव हरि मीणा ने कहा कि जनपद में पूरी तरह से शांति है. एहतियात के तौर पर अलग-अलग जगहों पर पुलिस बल की तैनाती की गई है. अगर किसी ने सांप्रदायिक हिंसा को बढ़ावा देने वाली वीडियो साझा की या फिर सोशल मीडिया पर ऐसी कोई टिप्पणी की, जिससे अशांति फैले तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. विशेष टीम सोशल मीडिया पर होने वाली हर गतिविधि पर नजर रख रही है.

बहराइच में बवाल के बाद नोएडा पुलिस अलर्ट (Etv Bharat)

ये भी पढ़ें: डिजिटल अरेस्ट कर बैंक मैनेजर से 52 लाख की ठगी करने वाला साइबर ठग गिरफ्तार

पुलिस अधिकारियों ने सभी समुदाय के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर तुंरत पुलिस को सूचना देने के लिए कहा गया है. लोगों से आसपास रहने वाले अराजक तत्वों की पहचान करने और इसकी जानकारी देने के लिए भी कहा गया है. बहराइच की घटना और पुलिस की तैयारियों को लेकर सोमवार को सोशल मीडिया के कई ग्रुप पर चर्चा होती रही.

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जिन स्थानो पर भीड़भाड़ होती है. साथ ही जहां हर धर्म और जाति के लोग रहते है, उस स्थान पर विशेष निगरानी रखी जा रही है. साथ ही किसी के द्वारा किसी प्रकार का अफवाह फैला कर माहौल बिगाड़ने का काम प्रयास किया गया तो उसके ख़िलाफ कड़ी कार्यवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: नोएडा: पुलिस ने महिलाओं को लैंगिक अपराधों से बचाव के बताए उपाय

ABOUT THE AUTHOR

...view details