बिहार

bihar

आरा में युवक की गोली मारकर हत्या, जमीन विवाद में सौतेले चाचा पर वारदात को अंजाम देने का आरोप - murder in Ara

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

आरा में भूमि विवाद ने एक युवक की जान ले ली. परिजनों के अनुसार युवक के सौतेले चाचा ने ही यह हत्या की है. पहले भी उसने हत्या करने की धमकी दी थी, जिस बाबत थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी है. फिलहाल पुलिस साक्ष्य इकट्ठा कर रही है. सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है. पढ़ें, विस्तार से.

murder in Ara
घटनास्थल पर जांच करती पुलिस. (ETV Bharat)

भोजपुर: बिहार के आरा में जमीन के विवाद में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. घटना नगर थाना क्षेत्र के धरहरा के पास इब्राहिम नगर की है. मृतक की पहचान छबिला महतो के 28 वर्षीय पुत्र शशिकांत महतो के रूप में की गयी. मृत युवक के परिजनों की मानें तो इस हत्या के पीछे उसके सौतेले चाचा रामभवन उर्फ राजकुमार महतो का हाथ है. कुछ दिनों पहले जमीन के विवाद को लेकर रामभवन उर्फ राजकुमार महतो ने शशिकांत को हत्या करने की धमकी भी दी थी.

घटना का कारणः घटना के संबंध में मृतक के पिता छबिला महतो ने बताया कि रविवार को खेत में बोरिंग बंद कर दोनों पिता पुत्र साथ में घर में साथ आए. खाना खाने के बाद शशिकांत दोपहर में अपना दवा लेने के लिए बाजार चला गया. उसके बाद से ही उसके मोबाइल पर बार-बार फोन किया गया, लेकिन उसका फोन नहीं उठ रहा था. काफी खोजबीन के बाद उसका कहीं कुछ पता नहीं चला. इसके बाद परिजनों ने इसकी जानकारी स्थानीय थाना पुलिस को दी.

अस्पताल में लगी भीड़. (ETV Bharat)

पहले भी मिली थी धमकीः छबिला महतो ने बताया कि देर रात पुलिस के द्वारा हम लोग को बताया गया कि आपके लड़के की गोली मारकर किसी ने हत्या कर दी है. उन्होंने कहा कि उनलोगों को पूरा शक और यकिन है कि उनके बेटे की हत्या उनके सौतेले भाई रामभवन उर्फ राजकुमार महतो ने किया है. उन्होंने बताया कि रामभवन ने पहले भी जान से मारने की धमकी दी थी. उनलोगों ने थाने में इसकी शिकायत भी दर्ज करा रखी है.

शशिकांत महतो. (फाइल फोटो) (ETV Bharat)

पुलिस कर रही जांचः गोली मारकर युवक की हत्या किए जाने की सूचना मिलते ही भोजपुर एसपी मिस्टर राज सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंची. पूरे मामले की छानबीन शुरू कर दी गयी है. घटनास्थल से फॉरेंसिक की टीम वारदात से जुड़े एक एक साक्ष्य को इकट्ठा की. इसके साथ ही पुलिस की टीम‌ वहां आसपास में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है. वैज्ञानिक अनुसंधान के जरिए आरोपियों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.

अस्पताल में लगी भीड़. (ETV Bharat)

"घटनाक्रम तथा प्रारंभिक साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है. प्रारंभिक सूचना से यह मामला जमीन की खरीद फरोख्त से संबंधित प्रतीत होता है. एएसपी सदर परिचय कुमार के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम गठित की गई है, जो जल्द ही इस पूरे घटनाक्रम का खुलासा करेगी. इसमें शामिल अपराधकर्मियों को गिरफ्तार किया जाएगा."- मिस्टर राज, भोजपुर एसपी

इसे भी पढ़ेंःभोजपुर में ट्रिपल मर्डर, शख्स ने पत्नी और दो बच्चों को खंती से काट डाला - Bhojpur Triple Murder

ABOUT THE AUTHOR

...view details