बिहार

bihar

कीर्ति आजाद की पत्नी पूनम झा का निधन, जिसने शीला दीक्षित को दिया था टक्कर - Kirti Jha Azad

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 2, 2024, 6:36 PM IST

Poonam Jha Azad : टीएमसी सांसद कीर्ति झा आजाद की पत्नी पूनम झा आजाद का सोमवार को निधन हो गया. वह काफी समय से बीमारी से जूझ रही थी. राजनीति में भी वह काफी दिनों तक सक्रीय रहीं. पढ़ें पूरी खबर.

कीर्ति आजाद की पत्नी का निधन
कीर्ति आजाद की पत्नी का निधन (Etv Bharat)

पटना :तृणमूल कांग्रेस के सांसद और पूर्व क्रिकेटर कीर्ति झा आजाद की पत्नी पूनम झा का आज निधन हो गया. कीर्ति आजाद पश्चिम बंगाल के वर्धमान-दुर्गापुर लोकसभा सांसद हैं. पूनम आजाद का अंतिम संस्कार दुर्गापुर के दामोदर वैली श्मशान घाट में हुआ.

कीर्ति आजाद की पत्नी पूनम झा का निधन :भारतीय क्रिकट टीम के पूर्व ऑलराउंडर कीर्ति आजाद ने अपने सोशल मीडिया (X) पर पोस्ट में लिखा, ''मेरी पत्नी पूनम अब इस दुनिया में नहीं रहीं. आज दोपहर 12:40 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. आप सभी की शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद.''

लंबे अर्से से थी बीमार :दरअसल, कीर्ति आजाद की पत्नी पूनम आजाद लंबे समय से बीमार थी. लंबे अरसे से उनका नियमित इलाज चल रहा था. लोकसभा चुनाव में उन्होंने अपने पति के साथ कई बार व्हीलचेयर पर बैठकर प्रचार अभियान में भाग लिया था.

1986 में हुई थी शादी :कीर्ति आजाद ने 1986 में बिहार के दरभंगा की रहने वाली पूनम झा से शादी की थी. पूनम झा आजाद का जन्म दरभंगा जिले के नेहरा गांव में हुआ था. कीर्ति आजाद की शादी उनके परिवार वालों ने करवाई थी. उनकी शादी अरेंज मेरिज थी. कीर्ति आजाद ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, ''मेरी मां ने पूनम को मेरे लिए पसंद किया था. हम पूनम झा को देखने पटना विमेंस कॉलेज गए थे, जहां वो पढ़ती थी.'' पहली नजर में कीर्ति आजाद को पूनम झा पसंद आ गई थी.

कीर्ति आजाद के साथ पत्नी पूनम झा (File Photo) (ETV Bharat)

राजनीति में भी रही सक्रिय :पूनम झा आजाद राजनीति में भी सक्रिय रही. पूनम आजाद ने भाजपा प्रत्याशी के रूप में दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित के खिलाफ 2003 में चुनाव लड़ा था. उस चुनाव में उनकी हार हुई थी. उसके बाद वह कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के साथ जुड़ी.

कौन हैं कीर्ति झा आजाद :कीर्ति झा आजाद, स्वर्गीय भागवत झा आजाद के बेटे हैं. भागवत झा आजाद कांग्रेस के कद्दावर नेता और बिहार के मुख्यमंत्री रहे थे. कीर्ति झा आजाद पूर्व क्रिकेटर रहे हैं. 1993 में विधायक बने थे. 1999, 2009 और 2014 में बीजेपी की टिकट से सांसद बने. इसके बाद कांग्रेस होते हुए टीएमसी में पहुंचे. 2024 के लोकसभा चुनाव में फिर से संसद पहुंचे.

ये भी पढ़ें :-

विश्व विजेता टीम के इस भारतीय क्रिकेटर की पत्नी का हुआ निधन, ममता बनर्जी ने जताया शोक

ABOUT THE AUTHOR

...view details