छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मां दंतेश्वरी ने बुलाया भक्त घुटनों के बल चलकर आया, गृहमंत्री ने चांदी का सिक्का देकर बढ़ाया हौसला - Maa Danteshwari called devotee

नवरात्र के पावन महीने में दो भक्त घुटनों के बल चलकर मां दंतेश्वरी के दरबार में मत्था टेकने पहुंचे हैं.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

Maa Danteshwari
घुटनों के बल चलकर आया भक्त (ETV Bharat)

दंतेवाड़ा: बस्तर की आराध्य देवी मां दंतेश्वरी के दर्शनों के लिए दो भक्त घुटनों के बल चलते हुए मंदिर पहुंचे. मां के दरबार में घुटनों के बल चलकर आए दोनों भक्तों का स्वागत गृहमंत्री विजय शर्मा ने किया. विजय शर्मा ने दोनों भक्तों को चांदी का सिक्का भेंट किया. चांदी के सिक्के पर मां दंतेश्वरी की फोटो बनी है दूसरी और मां के मंदिर का फोटा है. गृहमंत्री विजय शर्मा आज दंतेवाड़ा दौरे पर हैं. अपने दंतेवाड़ा दौरे पर गृहमंत्री ने मां दंतेश्वरी की पूजा अर्चना की और प्रदेश में खुशहाली की कामना की. गृहमंत्री के साथ मंत्री रामविचार नेताम और वन मंत्री केदार कश्यप भी मां के दर्शनों के लिए दंतेवाड़ा पहुंचे थे.

मां दंतेश्वरी के दर्शन के लिए घुटनों के बल चलकर पहुंचे भक्त:घुटनों के बल मां के दरबार पहुंचे भक्तों की चर्चा सब ओर हो रही है. स्थानीय लोगों का कहना है कि हर साल गांव के कुछ लोग इसी तरह से मां के दर्शनों के लिए घुटनों के बल चलाकर आते हैं. मां दंतेश्वरी को बस्तर की आराध्य देवी माना जाता है. बस्तर में इस बार दुर्गा पूजा की खास तैयारियां की गई है. दुर्गा पूजा के त्योहार को देखते हुए बस्तर में इस बार सुरक्षा के भी खास इंतजाम किए गए हैं.

घुटनों के बल चलकर आया भक्त (ETV Bharat)

मंदिर कमेटी ने जारी किए हैं खास सिक्के: मंदिर कमेटी की ओर से इस बार चांदी के सिक्के खास भक्तों को दिए जा रहे हैं. शारदीय नवरात्र पर जो भक्त घुटनों के बल पर मुश्किलों का सामना कर पहुंच रहे हैं उनको चांदी के सिक्के भेंट किए जा रहे हैं. चांदी के सिक्के पर एक तरह मंदिर की फोटो है तो दूसरी ओर मां की तस्वीर बनी है.

बस्तर दशहरा इस बार 75 की बजाय 77 दिनों का क्यों, दंतेश्वरी मंदिर के पुजारी ने खोला राज - Bastar Dussehra 2024
मां दंतेश्वरी के दरबार में खजाना, 24 लाख कैश के साथ मिले सोना चांदी के गहने - Maa Danteshwari
दंतेश्वरी मंदिर में रक्षाबंधन पर 800 सालों से निभाई जा रही खास परम्परा - Cotton Rakhi Offered To Danteshwari
Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details