मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पेपर देने पहुंची युवती के होश उड़े, फिर 'मुन्ना भाइयों' को ऐसे सिखाया सबक

कटनी में फर्जी आधार कार्ड से परीक्षा दिलाने वाले गिरोह का खुलासा हुआ है. पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Katni Fake Aadhaar Cards
फर्जी आधार कार्ड से परीक्षा दिलाने वाले गिरोह का खुलासा (ETV BHARAT)

कटनी।जिले में मिनिस्ट्री ऑफ टूरिज्म से जुड़ी पेपर माइंड लीडर स्किल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड नाम की संस्था काम करती है. इस संस्था द्वारा आयोजित एक एग्जाम में एक युवती पेपर देने पहुंची. लेकिन वहां युवती ने देखा कि उसके नाम के स्थान पर दूसरी युवती पेपर दे रही है. ये देखकर युवती घबरा गई. इसके बाद उसने तुरंत पुलिस को सूचित किया. पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड के माध्यम से धोखाधड़ी करने वाले मुन्ना भाइयों के साथ ही परीक्षा दे रही युवती को गिरफ्तार कर लिया.

फर्जी आधार कार्ड बनाने वाला गिरोह गिरफ्त में

इस मामले में पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन ने बताया "इस संस्था के माध्यम से युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाता है. एग्जाम देने के बाद प्रतिभागियों को देय भत्ता मिलता है. इसी सिलसिले में इस संस्था ने एक स्कूल में परीक्षा करवाई. इसमें बड़वारा पुलिस थाना क्षेत्र के लोहखान गांव की शिखा सिंह ने भी आवेदन किया था. शनिवार को जब वह परीक्षा केन्द्र में परीक्षा देने पहुंची तो देखा कि नाम का फर्जी आधार कार्ड लगाकर दूसरी युवती परीक्षा दे रही है. युवती ने इसकी सूचना शहर के एनकेजे पुलिस थाना में दी."

फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह की जानकारी देते एसपी कटनी (ETV BHARAT)

ये खबरें भी पढ़ें...

मुन्ना भाई MBBS के बाद अब Munna Bhai एलएलबी, जबलपुर बार काउंसिल ने पकड़े दो फर्जी वकील

व्यापम मामले में आरक्षक बने दीवान सिंह नपे, मुन्ना भाई बनकर दिया था एग्जाम

गिरोह के कब्जे से आधार कार्ड, लैपटॉप जब्त

युवती की शिकायत पर एनकेजे टीआई नीरज दुबे व टीम ने परीक्षा केंद्र पर दबिश दी. पुलिस को मौके पर संस्था के संचालक शैलेन्द्र प्रताप सिंह, रितिक भास्कर, आसित कुशवाहा सहित ऐश्वर्या मिली. जांच में पाया गया कि आधार कार्ड के साथ छेड़छाड़ की गई है. पुलिस ने इस गिरोह से लैपटॉप, 4 मोबाइल सहित अन्य प्रतिभागियों के भी आधार कार्ड जब्त किए. पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और न्यायालय में पेश किया. पुलिस ने मौके से जिन प्रतिभागियों के आधार कार्ड मिले हैं, उनसे भी संपर्क कर जानकारी जुटानी शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आ सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details