दिल्ली

delhi

दिल्ली के नए चीफ सेक्रेटरी का पदभार ग्रहण के बाद छुट्टी पर गए IAS धर्मेंद्र, जानें क‍िसको दी ज‍िम्‍मेदारी - New Chief Secretary of Delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 2, 2024, 5:16 PM IST

दिल्ली के नए मुख्य सचिव धर्मेंद्र पदभार ग्रहण करने के बाद छुट्टी पर चले गए हैं. वह अरुणाचल प्रदेश सीएस का चार्ज हैंडओवर करने के लिए छुट्टी पर है. इस दौरान दिल्ली के कार्यवाहक चीफ सेक्रेटरी के तौर पर यह जिम्मेदारी एडिशनल चीफ सेक्रेटरी मनीष कुमार गुप्ता को दी गई है.

delhi news
दिल्ली के नए मुख्य सचिव धर्मेंद्र (File Photo)

नई दिल्ली: दिल्ली के नए मुख्य सचिव धर्मेंद्र ने रविवार यानी 1 सितंबर को पदभार ग्रहण किया था. इसके बाद अब वह 2 सितंबर से 3 दिन की छुट्टी पर चले गए हैं. दिल्ली के कार्यवाहक चीफ सेक्रेटरी के तौर पर यह जिम्मेदारी एडिशनल चीफ सेक्रेटरी मनीष कुमार गुप्ता को दी गई है. कार्यवाहक मुख्य सचिव मनीष कुमार गुप्ता एजीएमयूटी केडर के 1991 बैच के सीनियर आईएएस अधिकारी हैं. वह फिलहाल दिल्ली सरकार में एडिशनल चीफ सेक्रेटरी हैं. उनके पास शहरी विकास विभाग, गृह विभाग और ड्यूसिब समेत कई अहम विभागों की जिम्मेदारी है. बता दें, नए चीफ सेक्रेटरी की दौड़ में मनीष कुमार गुप्ता का नाम भी शामिल था.

निवर्तमान चीफ सेक्रेटरी नरेश कुमार का कार्यकाल 31 अगस्त को समाप्त हो गया था. केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से 1989 बैच के सीनियर आईएएस अधिकारी और अरुणाचल प्रदेश के सीएस आईएएस धर्मेंद्र को दिल्ली की जिम्मेदारी देने संबंधी आदेश जारी किया गया था. इन आदेशाें के बाद चीफ सेक्रेटरी धर्मेंद्र ने रविवार को औपचारिक तौर पर अपना पदभार ग्रहण कर लिया था.

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को 1 सितंबर को लिखे गए नोट के जरिए वर्तमान चीफ सेक्रेटरी धर्मेंद्र ने अवगत कराया है कि वह 2 सितंबर से 4 सितंबर तक उनके अरुणाचल प्रदेश सीएस का चार्ज हैंडओवर करने के दौरान वह अनुपस्थित रहेंगे. उनकी अनुपस्थिति में दिल्ली के मुख्य सचिव पद की जिम्मेदारी को एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (यूडी) मनीष कुमार गुप्ता देखेंगे.

ये भी पढ़ें:IAS धर्मेंद्र बने दिल्ली के नए चीफ सेक्रेटरी, नरेश कुमार की लेंगे जगह

ये भी पढ़ें:रजोकरी पहाड़ी की बस्‍तियों के 7000 मकानों पर चलेगा बुलडोजर!, फॉरेस्‍ट ड‍िपार्टमेंट ने दिया आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details