बिहार

bihar

ETV Bharat / state

आरा में ED का एक्शन, बालू कारोबारी कृष्ण मोहन सिंह के आवास पर सुबह से छापेमारी

ED Raids In Arrah: एक बार फिर बिहार में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई की है. आरा में बालू कारोबारी पुंज सिंह और कृष्ण मोहन सिंह के आवास पर छापा पड़ा है. अवैध तरीके से अकूत संपत्ति अर्जित करने का आरोप है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 16, 2024, 9:06 AM IST

Updated : Mar 16, 2024, 9:42 AM IST

ED raids in Arrah
ED raids in Arrah

आरा: बिहार के आरा में बालू कारोबारी पुंज सिंह और कृष्ण मोहन सिंह के आवास पर ईडी ने छापेमारी की है. नगर थाना क्षेत्र के आनंद नगर मोहल्ला स्थित कृष्ण मोहन सिंह के आवास पर ईडी की 6 सदस्यीय टीम की रेड जारी है. उनकी चल-अंचल संपत्ति की जांच पड़ताल की जा रही है. वहीं, कोइलवर थाना क्षेत्र के धनडीहा में पुंज सिंह के हेवलीनुमा मकान पर भी 6 सदस्यीय टीम संपत्ति की जांच में जुटी है.

आरा में ईडी की छापेमारी

कौन हैं दोनों बालू कारोबारी?:कृष्ण मोहन सिंह और पुंज सिंह बिहार के चर्चित बालू कारोबारी हैं. दोनों ब्रॉडसॉन्स कंपनी में डायरेक्टर भी रह चुके हैं. सूत्रों की मानें तो बालू से कमाई गई अकूत संपत्ति को लेकर सुबह-सुबह ही केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी की टीम कृष्ण मोहन सिंह के आवास पहुंच कर छापेमारी कर रही है.

सुभाष यादव से कनेक्शन:बताया जा रहा है कि पिछले दिनों इसी मामले में आरजेडी नेता और बालू कारोबारी सुभाष यादव को भी ईडी ने गिरफ्तार किया था. इन दोनों का भी उसी मामले से कनेक्शन है. ये दोनों भी उस कंपनी के पूर्व निदेशक हैं.

सुभाष यादव के आवास से 2 करोड़ कैश बरामद:9 मार्च को आरजेडी नेता सुभाष यादव के आवास पर ईडी ने छापा मारा था. दिन भर चली छापेमारी के बाद उनको गिरफ्तार कर लिया गया था. उनसे पास से 2 करोड़ 30 लाख की नकदी और कुछ अहम कागजात मिले थे. उनकी कंपनी ब्रॉडसॉन्स लिमिडेट पर 250 करोड़ की हेराफेरी का गंभीर आरोप है.

ये भी पढ़ें:

Last Updated : Mar 16, 2024, 9:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details