राजस्थान

rajasthan

भरतपुर समेत प्रदेश के 9 प्रमुख शहरों में 12 बाईपास निर्माण की डीपीआर स्वीकृत, मिलेगी जाम से निजात - Rajasthan Bypass Project

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 17, 2024, 8:15 PM IST

राजस्थान के लिए अच्छी खबर सामने आई है. भरतपुर समेत प्रदेश के 9 प्रमुख शहरों में 12 बाईपास निर्माण की डीपीआर स्वीकृत हो गई है. इन निर्माणों के बाद लोगों को जाम से निजात मिल सकेगी.

Rajasthan Bypass Project
राजस्थान में 12 बाईपास निर्माण की डीपीआर स्वीकृत (ETV Bharat Bharatpur)

भरतपुर: प्रदेश के 9 शहरों को जाम से निजात दिलाने के लिए राज्य सरकार ने 12 बाईपास निर्माण की डीपीआर को प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान कर दी है. उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने बताया कि प्रदेश के प्रमुख शहरों में आमजन को त्वरित यातायात की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए बाईपास बनाया जाना प्रस्तावित है. बजट घोषणा की क्रियान्विति के लिए डीपीआर बनाए जाने का कार्य भी जल्द शुरू होगा.

उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने बताया कि राज्य सरकार की वर्ष 2024-25 की बजट घोषणा के तहत प्रदेश के 9 शहरों में 12 बाईपास निर्माण प्रस्तावित हैं, जिनकी डीपीआर निर्माण के लिए 5.95 करोड़ की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान कर दी गई है. इन शहरों में भरतपुर, धौलपुर, सीकर, हनुमानगढ, सवाईमाधोपुर, चूरू, सुजानगढ़, झुंझुनूं और करौली जिले शामिल हैं. भरतपुर शहर के लिए स्वीकृत दो बाईपास का निर्माण कराया जाएगा, जिनसे जयपुर की ओर से आगरा जाने वाले और जयपुर की ओर से दिल्ली जाने वाले वाहनों को शहर के बाहर से बाईपास के रास्ते सीधे निकाला जा सकेगा.

पढ़ें :दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे: कोटा से झाबुआ तक आवागमन चालू , लेकिन अपने जोखिम पर ही करें सफर, न फ्यूल की व्यवस्था है और न ही मैकेनिक की - Delhi Mumbai Expressway

यहां-यहां बनेंगे बाईपास :

भरतपुर : बरसो से त्योंगा बाईपास और लुधावई टोल से तुहिया वाया मुरवारा, भांडोर बाईपास.

सीकर : एनएच 52 रामू का बास से एनएच 08 कुण्डली बाईपास.

हनुमानगढ़ : हनुमानगढ़-सूरत सड़क से हनुमानगढ़ संगरिया सड़क.

धौलपुर : एनएच 123 से एनएच 11 बी धौलपुर और एनएच 44 से एनएच 2ए धौलपुर.

सवाई माधोपुर : सूरवाल से कुस्तला बाईपास.

चूरू : रिंग रोड वाया तारानगर सड़क वाया बालेरी सड़क वाया रतनगढ़ सड़क वाया देपलसर सड़क से एनएच 52 चूरू.

सुजानगढ़ (चूरू): एनएच 58 से मेगाहाइवे (सुजानगढ़).

झुंझुनूं: मंडावा-झुंझुनू रोड से सीकर-झुंझुनू रोड एनएच 11 से एनएच 08 और सीकर-झुंझुनू रोड से झुंझुनू-उदयपुरवाटी रोड से झुंझुनू-चिड़ावा रोड.

करौली: मंडरायल-करौली-हिंडौन-मानवा-(एनएच 01) (हिंडौन सिटी).

ABOUT THE AUTHOR

...view details