बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार से मिला 12 करोड़ का कोकीन, मौर्य एक्सप्रेस से स्मगलिंग करता कोच अटेंडेंट धराया

मुजफ्फरपुर में चलती ट्रेन से बड़ी मात्रा में कोकीन बरामद किया गया है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 12 करोड़ रुपये आंकी गयी है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

Cocaine seized in muzaffarpur
बिहार से मिला 12 करोड़ का कोकीन (ETV Bharat)

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर में रेल थाने की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. राजकीय रेल थाना की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की है. 15027 मौर्य एक्सप्रेस के ए-वन कोच से एक किलोग्राम कोकीन के साथ ए-वन कोच के बेडरोल अटेंडेंट को गिरफ्तार किया गया है.

मौर्य एक्सप्रेस से 12 करोड़ की कोकीन जब्त: आरा के तरारी थाना क्षेत्र के बरसीधन गांव के धनंजय कुमार को मौर्य एक्सप्रेस से मुजफ्फरपुर जंक्शन पर गिरफ्तार किया गया है. प्रारंभिक पूछताछ के बाद उसे सोनपुर स्थित रेल कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. इससे पहले उसका एक मोबाइल, कोच अटेंडेंट का आइकार्ड रेल पुलिस मुजफ्फरपुर ने जब्त कर लिया है.

"मादक अधिनियम के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. दारोगा जयप्रकाश को इसकी जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है. धनंजय के बैकवर्ड और फॉरवर्ड लिंकेज पर तफ्तीश करने को लेकर रेल पुलिस के वरीय अधिकारी ने आईओ को निर्देशित किया है. आईओ रेल पुलिस की सर्विलांस टीम के साथ मिलकर लिंकेज के आधार पर तफ्तीश में जुट गयी है."- रंजीत कुमार,इंस्पेक्टर

कोच अटेंडेंट गिरफ्तार: बता दें कि मुजफ्फरपुर रेल थाने की पुलिस ने मौर्य एक्सप्रेस के ए वन कोच से कोकीन के साथ ही विदेशी शराब भी जब्त किया है. गिरफ्तार धनंजय के पास से एक मोबाइल, कोच अटेंडेंट का आईकार्ड मिला है. धनंजय आरा के तरारी थाना क्षेत्र के बरसी धनगांव का रहनेवाला बताया जाता है.

मिली था गांजा की सूचना:सूत्रों के अनुसार गांजा की खेप को लेकर ट्रेन में छापा करने पहुंची पुलिस को रेड के दौरान कोकीन मिला है. इतनी भारी मात्रा में ट्रेन से कोकीन मिलने पर हड़कंप मचा है.

ये भी पढ़ें

बक्सर में 50 लाख की शराब के साथ ट्रक चालक गिरफ्तार, पंजाब से मुजफ्फरपुर जा रही थी शराब की खेप

गजब! अब DIG रैंक की गाड़ी से तस्कर कर रहे बिहार में दारू की स्मगलिंग, CRPF का जवान भी पकड़ाया - liquor smuggling in bhojpur

ABOUT THE AUTHOR

...view details