बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार खेल प्राधिकरण के कोच पर गंभीर आरोप, महिला खिलाड़ी के कमरे में जाकर दुष्कर्म का प्रयास - Bihar Sports Authority

Coach Accused Molestation In Bihar: बिहार खेल प्राधिकरण के कोच पर गंभीर आरोप लगाया है. एक महिला खिलाड़ी ने प्रतिनियुक्ति दरोगा संजय कुमार पर दुष्कर्म का प्रयास करने का आरोप लगाया है. जानकारी के अनुसार दारोगा कोच महिला खिलाड़ी के कमरे में जाकर उसके साथ छेड़खानी की. प्रतिनियुक्ति दरोगा संजय कुमार को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है. पढ़ें पूरी खबर.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jul 6, 2024, 8:22 AM IST

बिहार खेल प्राधिकरण के कोच पर छेड़छाड़ का आरोप
बिहार खेल प्राधिकरण के कोच पर छेड़छाड़ का आरोप (ETV Bharat)

पटनाःबिहार खेल प्राधिकरण से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. कंकड़बाग के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कंपलेक्स स्थित बिहार राज्य खेल प्राधिकरण में बतौर कोच प्रतिनियुक्ति दरोगा संजय कुमार पर एक महिला खिलाड़ी ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. जानकारी के अनुसार यह घटना तीन जुलाई की है. बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक को जैसे ही इस मामला बारे में पता चला तो तत्काल प्रभाव से उसे प्रशिक्षण कार्य से हटा दिया गया.

प्रशिक्षक के तौर पर था तैनातः सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वरीय अधिकारियों से महिला खिलाड़ी ने लिखित शिकायत की है. प्राथमिकी के लिए पटना एसएसपी को आवेदन की प्रति भेज दी है. बताया जा रहा है कि मामला 3 जुलाई की है. प्रशिक्षक के रूप में प्रतिनियुक्ति दरोगा संजय कुमार की तैनाती पटना ट्रैफिक पुलिस में थी. मगर प्रशिक्षक के तौर पर पाटलिपुत्र खेल परिसर में प्रतिनियुक्त किया गया था.

3 जुलाई की घटनाः खेल डीजी रविंद्रण शंकरण से मिली जानकारी के अनुसार 'आरोपित दरोगा के विरुद्ध प्रशासनिक व कानूनी कार्रवाई की जाएगी.' बता दें कि मामला 3 जुलाई का है. जब खेल परिसर में प्रशिक्षक ने एक महिला खिलाड़ी को फोन पर कॉल करके पूछा कि 'तुम कहां हो? महिला खिलाड़ी के तरफ से जवाब मिला-कैंप में. इसके बाद वह महिला खिलाड़ी के कमरे में चला गया. संजय कुमार खिलाड़ी के कमरे के दरवाजा बंद कर दिए थे और अश्लील हरकत कर रहे थे. इसके बाद खिलाड़ी ने शोर मचाया तो अफरा-तफरी का माहौल बन गया.

दुष्कर्म के प्रयास का आरोपः सभी लड़कियां अपने-अपने रूम से बाहर निकल करके देखा तो प्रशिक्षक के रूप में तैनात दरोगा संजय कुमार उस कमरे में उस महिला खिलाड़ी के साथ मौजूद थे. बताया जा रहा है कि वरीय अधिकारियों से इसकी शिकायत की गई है. जिसमें आरोपी पर दुष्कर्म के प्रयास का आरोप लगाया गया है. हालांकि अब तक किसी प्रकार की प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है.

बड़े पुलिस अधिकारी की रिश्तेदार है पीड़िताः महिला खिलाड़ी दूसरे जिला की रहने वाली है. वह भी एक बड़े पुलिस अधिकारी की रिश्तेदार बताई जा रही है. इस मामले को लेकर खेल प्राधिकरण में खिलाड़ियों के बीच अलग-अलग बयानबाजी भी की जा रही है. मुख्य रूप से देखना होगा कि अब खेल प्राधिकरण खेल विभाग इस मामले को लेकर के आगे कुछ रुख अपनाती है.

यह भी पढ़ेंःबिहार में पहली बार होगी राष्ट्रीय स्कूल शतरंज प्रतियोगिता, 29 राज्यों के 1000 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

ABOUT THE AUTHOR

...view details