बिहार

bihar

ETV Bharat / state

BJP नेता की दुकान पर सोने का होता था बड़ा 'खेल', औरंगाबाद पुलिस ने रोहतास में छापा मारकर दबोचा

औरंगाबाद पुलिस ने एक अंतर जिला चेन स्नैचिंग गिरोह का पर्दाफाश किया है. 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

गिरफ्त में आरोपी.
गिरफ्त में आरोपी. (ETV Bharat)

औरंगाबाद :बिहार के औरंगाबाद पुलिस ने बीजेपी नेता के भाई सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है. इस गिरोह के दो सदस्य स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देते थे, तीसरा स्नैचिंग की गई आभूषण का बिक्री करता था. वहीं चौथा दुकनादार है. वह स्नैचिंग की गई सोने को गला कर नया आभूषण बनाता था.

भाजपा नेता के भाई समेत 4 गिरफ्तार : पकड़े गए अभियुक्तों की पहचान रोहतास जिले के डेहरी नगर थाना क्षेत्र के बारह पत्थर निवासी सोना ज्वेलर्स के संचालक धीरज कश्यप, डेहरी के ही नील कोठी निवासी मो. मामूल रसीद उर्फ सोनू, मोही मंजिल पाली रोड निवासी मो. आरिफ एवं अरवल जिले के करपी थाना क्षेत्र के पंचकेसर गांव निवासी मो. अब्दुल मुतलिब के रूप में की गई हैं. इनके पास से 56.1 ग्राम सोना बरामद किया गया है.

औरंगाबाद एसपी अम्बरीष राहुल. (ETV Bharat)

''सभी ने अपना-अपना अपराध स्वीकार किया है. इनमें से दो अपराधी चेन स्नैचिंग की घटना करते थे और तीसरा अपराधी उन छीने गए चेन को बेचने में इनकी मदद करता था. इनके निशानदेही पर ज्वेलर्स दुकान की पहचान की गई और एक आदमी को गिरफ्तार किया गया. उम्मीद है कि आगे और वारदातों के बारे में भी महत्वपूर्ण खुलासे हो सकते हैं.''-अम्बरीष राहुल, एसपी, औरंगाबाद

लगातार चेन स्नैचिंग की घटना :बताया जाता है कि, शहर में पिछले दिनों लगातार चेन स्नैचिंग की घटनाओं से महिलाएं दहशत में आ गई थीं. औरंगाबाद शहर में लगातार चेन स्नैचिंग की घटनाएं घट रही थी. जिसमें नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत 4 और मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत 2 घटनाएं घटित हुईं थीं.

पुलिस गिरफ्त में सभी आरोपी. (ETV Bharat)

SIT ने पूरे मामले का किया खुलासा : घटना की गंभीरता को देखते हुए जिले की पुलिस द्वारा एसआईटी गठित की गई. जांच में खुलासा हुआ कि चोरी के इन ज्वेलरी को रोहतास जिले के डेहरी में अपराधी सोना ज्वेलर्स में बेच दिया करते थे. सोना ज्वेलर्स डेहरी के चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष और भाजपा नेता बबल कश्यप की बताई जाती है. मामले में भाजपा नेता बबल कश्यप के भाई धीरज कश्यप समेत 4 अपराधी गिरफ्तार हुए हैं.

गिरफ्तार धीरज कश्यप ने स्वीकार किया कि उसके दुकान में छह सोने की चेन बेचा गया था. ज्वेलर्स के द्वारा सभी चेन को गला दिया गया था, अतः गला हुआ सोना इनके पास से बरामद किया गया.

बबल कश्यप को पीआर बॉन्ड पर छोड़ा गया :बताया जाता है कि इस मामले में सोना ज्वेलर्स के मालिक डेहरी चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष और भाजपा नेता बबल कश्यप को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था, लेकिन उसे पीआर बॉन्ड पर छोड़ दिया गया था. हालांकि उसके भाई धीरज कश्यप को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें :-

Munger News: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में BJP नेता गिरफ्तार, ओडिशा पुलिस का एक्शन

बेगूसराय: BAO से विवाद के 38 दिन बाद BJP नेता गिरफ्तार, लोगों ने जमकर किया बवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details