बिहार

bihar

ETV Bharat / state

यूपी का गैंग ATM कार्ड बदलकर रोहतास में कर रहा था ठगी, नाबालिग के पास कार्ड का जखीरा

यूपी का गिरोह रोहतास में कार्ड बदलकर ठगी करता था. पुलिस ने एक नाबालिग को पकड़ा. उसके पास मिले एटीएम कार्ड देखकर होश उड़ गये.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

ATM fraud in Rohtas
बरामद एटीएम कार्ड. (ETV Bharat)

रोहतास: बिहार के रोहतास में पुलिस ने ATM कार्ड बदलकर एटीएम से पैसे निकालने वाले गिरोह का भांडाफोड़ किया है. मामले में एक नाबालिग को डिटेन किया गया. नाबालिग की जब पुलिस ने तलाशी ली तो उसके पास से विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड मिले. पुलिस के हत्थे चढ़े नाबालिग को पूछताछ के बाद रिमांड होम भेज दिया गया. डेहरी के ASP कोटा किरण कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस कर घटना की जानकारी दी.

क्या है मामलाःASP ने बताया कि औरंगाबाद निवासी गुलाम हैदर डेहरी के पाली रोड स्थित एटीएम में रुपए निकालने गए थे. इसी दौरान गिरोह के दो लोग एटीएम मशीन के केबिन में घुस गए. झांसा दे कर किसी तरह उनका एटीएम कार्ड बदल लिया और खाते से पैसे की निकासी करने लगे. गुलाम हैदर को ठगी का एहसास हो गया. उसने इसका विरोध करते हुए फौरन नगर थाने को सूचना दी.

रोहतास में कार्ड बदलकर ठगी. (ETV Bharat)

पुलिस कर रही कार्रवाईः सूचना मिलते ही तत्काल नगर थाने की पुलिस टीम मौके पर पहुंची. पुलिस को आता देख गिरोह में शामिल 3 लोग फरार हो गए. वही एक नाबालिग को पुलिस ने पकड़ लिया. जब उसकी तलाशी ली गयी तो उसके पास से विभिन्न बैंकों के 53 एटीएम कार्ड बरामद हुए. पुलिस बरामद किए गए एटीएम कार्ड की जांच कर रही है. फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए स्पेशल टीम बनाकर छापेमारी की जा रही है. एएसपी ने कहा कि टीम में शामिल सभी पुलिसकर्मियों को सम्मानित करने की अनुशंसा की जाएगी.

"यह गिरोह यूपी का है. जिस एटीएम में गार्ड ना हो वहां यह लोगों को झांसे में लेकर कार्ड बदल लेता है, फिर पैसे की निकासी कर चंपत हो जाता है. इस गिरोह के तार मुंबई से भी जुड़े हैं. फिलहाल जो इनपुट मिला है उसके आधार पर जांच की जा रही है. मास्टरमाइंड व गिरोह का नेटवर्क खंगाला जा रहा है."- कोटा किरण कुमार, ASP डेहरी

इसे भी पढ़ेंःसाइबर ठगी गिरोह का भंडाफोड़, 7 गिरफ्तार, नालंदा पुलिस की कार्रवाई - Cyber ​​fraud arrested from Nalanda

इसे भी पढ़ेंःऑनलाइन शॉपिंग करने वाले हो जाइए सावधान, पैसा आप भरेंगे और पार्सल पहुंचेगा साइबर ठग के पास, गया से 3 अरेस्ट - Cyber ​​Fraud

ABOUT THE AUTHOR

...view details