उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

विकासनगर में पुलिस के हत्थे चढ़े 3 लुटेरे, रुड़की में एक नशा तस्कर भी गिरफ्तार

विकासनगर में ग्रामीण के साथ लूट करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार हुए हैं, जबकि रुड़की में एक नशा तस्कर पुलिस के हाथ लगा है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

ROBBERY IN DEHRADUN
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी (photo- ETV Bharat)

विकासनगर:क्षेत्र में चार अक्टूबर को एक ग्रामीण के साथ हुई लूट मामले में दो सगे भाइयों सहित तीन लुटेरों को शक्ति नहर पुल से गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों के कब्जे से लूटी गई नकदी और मोबाइल बरामद हुआ है. वहीं, रुड़की में एक नशा तस्कर को 17.13 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया गया है. आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया.

कालसी तहसील निवासी गांगरोऊ थापा सिंह ने चार अक्टूबर को विकासनगर थाना में प्रार्थना पत्र दिया था, जिसमें बताया गया कि एक होटल के पास कुछ अज्ञात युवक उसे एक गली में लेकर गए और 40,000 रुपए समेत मोबाइल छीनकर भाग गए. पुलिस ने प्रार्थना पत्र के आधार पर संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया. जांच में पुलिस ने घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरों को खंगाला. साथ ही लूट की घटना में पूर्व में जेल गए आरोपियों की स्थिति की जानकारी करते हुए सत्यापन की कार्रवाई की.

मुखबिर की सूचना पर घटना में शामिल तीन आरोपी फारूख (उम्र 22 साल), बिलाल (उम्र 21 साल) और आवेश (उम्र 20) को लूटी गई नकदी और मोबाइल के साथ शक्ति नहर पुल से गिरफ्तार किया. पुछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह मजदूरी का काम करते हैं. नशे के आदी हैं, इसलिए नशे की लत को पूरी करने के लिए लूट की घटना को अंजाम दिया था. गिरफ्तार फारूख और बिलाल पूर्व में भी आर्म्स एक्ट में जेल जा चुके हैं.

रुड़की में नशा तस्कर गिरफ्तार:रुड़की सिविल लाइन कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र बिष्ट ने बताया कि थाना क्षेत्र में नशे के कारोबार पर नकेल कसने के लिए मुखबिरों का जाल बिछाया गया है. इसी क्रम में जानकारी मिली कि सोनाली नदी की तरफ जाने वाले रोड पर एक व्यक्ति स्मैक के साथ घूम रहा है. सूचना मिलने के बाद टीम मौके पर पहुंची और संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया. उन्होंने कहा कि तलाशी लेने पर आरोपी के कब्जे से 17.13 ग्राम स्मैक और 3 हजार 300 रुपए की नकदी बरामद हुई. ये राशि स्मैक बेचकर कमाई गई थी.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details