बिहार

bihar

लखीसराय में 25 केंद्रों पर बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा, पहले दिन इन विषयों के एग्जाम

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 1, 2024, 10:02 AM IST

Updated : Feb 1, 2024, 11:58 AM IST

BSEB 12th exam 2024 : बिहार में इंटरमीडिएट परीक्षा आज 1 फरवरी से शुरू हो गई है. जिसे लेकर लखीसराय में कुल 25 केंद्र बनाये गये है. इन कंद्रों पर परीक्षा शुरू कर दी गई है. आगे पढ़ें पूरी खबर.

लखीसराय में इंटरमीडिएट परीक्षा
लखीसराय में इंटरमीडिएट परीक्षा

लखीसराय: आज से बिहार में इंटर की परीक्षाशुरू हो रही है. इस लेकर लखीसराय में भी परीक्षा कंद्रों पर तैयारी कर ली गई है. वहीं कल जिला पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार की अध्यक्षता में इंटर की परीक्षा को लेकर एक बैठक आयोजित की गई. जिसमें जिले के सभी पदाधिकारी उपस्थित रहे. इंटर की परीक्षा को लेकर जिले में कुल 25 केंद्र बनाये गये हैं. जिसमें कुल 18 मजिस्ट्रेट लगाये गए हैं.

परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी का इंतजाम: बता दें कि परीक्षा की प्रथम पाली सुवह 9 बजकर 30 मिनट पर शुरू हो रही है, जो 12.45 मिनट पर खत्म होगी. वहीं दुसरी पाली 2.00 बजे शुरू होकर 5 बजे तक चलेगी. सभी विधार्थियों को 9 बजे तक रिपोर्ट करने को कहा गया. इस परीक्षा के लिए सीसीटीवी केमरा को भी लगाया है और हर सेंटर पर पुलिस बल की तैनाती भी की गई.

कदाचार मुक्त परीक्षा की तैयारी:इस संबध में लखीसराय के डीएम अमरेंद्र कुमार ने बताया कि सभी परीक्षा केंद्र पर कदाचार मुक्त एग्जाम को लेकर मजिस्ट्रेट और पुलिस बल को लगाया गया है. सभी सेंटर पर नजर बनाने के लिए नये जिला अधिकारी रजनीकांत मॉनिटरिंग करेंगे. इस संबध मे पुलिस पदाधिकारी पंकज कुमार ने बताया कि इंटर की परीक्षा को लेकर सभी सेटर पर पुलिस बल और अधिकारी लगाये गये है. कहीं से भी किसी प्रकार की सूचना या उपद्रव होता है तो उस पर नजर बनाये रखने का पूरा प्रयास किया जाएगा.

"कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए सभी तैयारियां कर ली गई है. इसे लेकर 25 केंद्रों पर 18 मजिस्ट्रेट लगाये गए हैं. मौके पर पुलिस बल को भी तैनात किया गया है. सीसीटीवी की मदद से पूरी निगरानी की जाएगी."-अमरेंद्र कुमार, डीएम, लखीसराय

Last Updated : Feb 1, 2024, 11:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details