बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 25, 2024, 3:44 PM IST

ETV Bharat / state

गोपालगंज में 1 करोड़ रुपये की 20 हजार लीटर स्प्रिट बरामद, हरियाणा से लाने के दौरान 3 तस्कर गिरफ्तार - Spirit Recovered In Gopalganj

Spirit Recovered In Gopalganj: गोपालगंज में वाहन जांच के दौरान पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. एक करोड़ के 20 हजार लीटर स्प्रिट के साथ पुलिस ने दो तस्करों को पकड़ा है. वहीं उन दोनों की निशानदेही पर शराब माफिया के सरगना को मोतिहारी से गिरफ्तार किया गया है.

गोपालगंज में 1 करोड़ रुपये की 20 हजार लीटर स्प्रिट बरामद, हरियाणा से लाने के दौरान 3 तस्कर गिरफ्तार
गोपालगंज में 1 करोड़ रुपये की 20 हजार लीटर स्प्रिट बरामद, हरियाणा से लाने के दौरान 3 तस्कर गिरफ्तार

गोपालगंज: जिले के कुचायकोट थाना क्षेत्र के बलथरी चेकपोस्ट पर कुचायकोट थाना पुलिस ने वाहन जांच के दौरान ट्रक से भारी मात्रा में स्प्रिट बरामद किया गया है. वहीं इस मामले में पुलिस ने तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए तस्करों को पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

गोपालगंज से 1 करोड़ रुपये का स्प्रिट बरामद:दरअसल लोकसभा चुनाव को लेकर शराब माफियाओं के मंसूबे पर पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है. ताजा मामले की बात करें तो कुचायकोट थाना पुलिस ने वाहन जांच के दौरान बलथरी चेकपोस्ट पर एक ट्रक को रोक कर जब उसकी तलाशी ली तो तलाशी के दौरान 20 हजार लीटर स्प्रिट बरामद किया गया. बरामद स्प्रीट की कीमत एक करोड़ रुपए आंकी जा रही रही है.

शराब माफिया समेत तीन तस्कर गिरफ्तार: वहीं दो तस्करों को गिरफ्तार कर पूछताछ किया गया और उनकी निशानदेही पर एक अन्य तस्कर को रक्सौल, मोतिहारी से पकड़ा गया. शराब माफिया समेत तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल सभी को पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

हरियाणा से लाई गई थी स्प्रिट: गिरफ्तार अभियुक्तों में यूपी के सामली जिले के झिनझाना थाना क्षेत्र के टपराना गांव निवासी स्व उमरदीन अली के बेटा साजिद अली, स्व मुस्तुफा खान के बेटा ऊमर फारुख और पूर्वी चम्पारण जिले रक्सौल थाना क्षेत्र के ब्लॉक मोड़ वार्ड नंबर 15 निवासी स्व अजय श्रीवास्तव के बेटा आलोक कुमार शामिल है. सदर एसडीपीओ स्वर्ण प्रभात ने बताया कि वाहन जांच के दौरान हरियाणा से लाई जा रही 100 ड्रम ,करीब 20 हजार लीटर स्प्रिट बरामद किया गया है.

"गिरफ्तार अभियुक्तों में दो उत्तर प्रदेश एक मोतिहारी का है. बरामद स्प्रिट की कीमत एक करोड़ रुपए आंकी जा रही है. फिलहाल फॉरवर्ड बैकवर्ड लिंकेज को खंगाला जा रहा रहा है."- स्वर्ण प्रभात, सदर एसडीपीओ

इसे भी पढ़ेंः गोपालगंज में खेत से अचानक निकलने लगी शराब, देखकर पुलिस भी रह गई दंग

इसे भी पढ़ेंः मुजफ्फरपुर में ट्रांसपोर्ट गोदाम से 2 हजार लीटर स्प्रिट बरामद, होली में सप्लाई करने के लिए हरियाणा से मंगाई गई थी

ABOUT THE AUTHOR

...view details