राजस्थान

rajasthan

मंत्री मदन दिलावर बोले- अकबर आतंकवादी था, आक्रांता था, महाराणा प्रताप से उसकी तुलना हो ही नहीं सकती - Madan Dilawar Big Statement

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 18, 2024, 12:12 PM IST

Madan Dilawar Big Statement, राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने अकबर को आतंकवादी और आक्रांता करार देते हुए कहा कि उसकी तुलना महाराणा प्रताप से हो ही नहीं सकती है. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस हमेशा आंतकवादियों के पक्ष में रही है.

Madan Dilawar Big Statement
शिक्षा मंत्री मदन दिलावर (ETV Bharat (File Photo))

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर (ETV Bharat Kota)

जोधपुर :शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने महाराणा प्रताप और अकबर का जिक्र करते हुए एक बार फिर कांग्रेस पर निशाना साधा. मंगलवार को जोधपुर एयरपोर्ट पर मीडियाकर्मियों से रूबरू हुए मंत्री दिलावर ने कहा कि महाराणा प्रताप और अकबर के बीच तुलना हो ही नहीं सकती है. अकबर आतंकवादी था और आक्रांता था. इतिहास को बदला नहीं जा सकता है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस हमेशा आंतकवादियों के पक्ष में रही है.

उन्होंने कहा कि जब बाटला हाउस का एकाउंटर हुआ तो सोनिया गांधी फूट-फूटकर रो रही थीं. ये बात तो खुद राहुल गांधी ने कही है. वो लोग आतंकियों को सम्मान देते हैं. राहुल गांधी ने तो विदेश में जाकर कहा कि वे ताकत में आए तो आरक्षण समाप्त कर देंगे. इन पर विश्वास नहीं किया जा सकता है. बता दें कि मदन दिलावर ने बयान दिया था कि मीना बाजार चलाने वाले अकबर को महान कैसे कहा जा सकता है?

इसे भी पढे़ं.मीना बाजार चलाने वाला अकबर महान कैसे ? महापुरुषों को नीचा दिखाने वाले अंशों को सिलेबस से हटाएंगे : मदन दिलावर

सिर्फ तीन नहीं, सभी के खिलाफ होगी कार्रवाई :कोटा में एक जुलूस में तिरंगे के अपमान के मामले पर दिलावर ने कहा कि उन्होंने पुलिस अधिकारियों से बात की थी. इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, लेकिन और भी आरोपी हैं. सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए थी, जिन्होंने उस घटना का समर्थन किया था. हमारी सरकार सख्त कार्रवाई करेगी. दिलावर ने प्रदेश में रेल डिरेल करने की कोशिश की घटनाओं पर कहा कि यह केंद्र से जुड़ा मामला है. इसकी विस्तृत जांच हो रही है. संभावना है कि इसमें असामाजिक ताकतों का हाथ हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details