बिहार

bihar

ETV Bharat / state

आत्महत्या करने के लिए कुएं में कूदी थी महिला, एक सप्ताह बाद जिंदा निकली

छपरा में खुदकुशी के इरादे से कुएं में कूदने वाली महिला एक सप्ताह बाद भी जिंदा बच गई. उसे बाहर निकाल लिया गया है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

Suicide attempt in Chapra
छपरा में कुएं से महिला सकुशल बरामद (ETV Bharat)

छपरा:सारण जिले के पानापुर थाना क्षेत्र महम्मदपुर गांव से एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसे सुनकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे. यहां की एकमहिला पिछले एक सप्ताह से लापता थी, जिसे अब गांव के बधार में मौजूद कुएं से जिंदा निकाल लिया गया है. 50 वर्षीय यह महिला पारिवारिक कलह से तंग आकर एक सप्ताह पूर्व घर से गायब हो गई थी. इसके बाद से उसके परिजन खोजबीन में जुटे हुए थे लेकिन कहीं पर भी उसका सुराग नही मिल पा रहा था.

बच्चों को सुनाई दी कराहने की आवाज: शुक्रवार की दोपहर गांव के बधार में कुछ बच्चे गए हुए थे. इसी बीच उनको कुएं से कराहने की आवाज सुनाई दी, जिसके बाद बच्चे डर गए और वहां से भाग खड़े हुए. घर पहुंचकर उनलोगों ने ये बात घरवालों को बताई. जिसके बाद दर्जनों की संख्या में ग्रामीण एक साथ होकर वहां पहुंचे तो देखा कि वह तो गांव की लापता महिला है.

एक सप्ताह बाद महिला जिंदा निकली:उसके बाद आनन-फानन में व्यवस्था लगाकर ग्रामीणों ने उस महिला को बाहर निकाला. हालांकि कई दिनों तक कुएं में रहने के कारण महिला काफी कमजोर हो गई है. फिलहाल स्थानीय स्तर पर उसका इलाज कराया जा रहा है. ग्रामीणों ने बताया कि महिला का पति उनको काफी यातना देता है, जिससे तंग आकर महिला ने एक सप्ताह पूर्व आत्महत्या करने का फैसला कर लिया और घर के कुछ दूरी पर स्थित कुएं में कूद गई.

कुएं में सांप और बिच्छू भी थे: हालांकि कुएं में पानी कम होने के कारण वह डूब नहीं पाई. कुएं में मौजूद कीचड़ में फंस गई. सात दिनों तक कीचड़ में सने रहकर बिना कुछ खाए-पिए आखिर जिंदगी की जंग जीत गई. बताया जा रहा है कि जिस कुएं में महिला डूबी थी, उसमें कई सांप और बिच्छू भी थे लेकिन फिर भी उसे कुच नहीं हुआ. यह घटना पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है.

ये भी पढ़ें:छपरा में दो दिनों से लापता ईंट भट्ठा संचालक की बगीचे से मिली लाश, परिजनों ने जतायी हत्या की आशंका

ABOUT THE AUTHOR

...view details