राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

धौलपुर में जल भराव से परेशान लोगों का फूटा गुस्सा, नगर परिषद आयुक्त का घेराव, सुनाई खरी खरी - Protest Against waterlogging

धौलपुर में बारिश के मौसम में कॉलोनियों में भरा पानी मानसून गुजरने के बाद भी नहीं निकाला जा सका. शहर की 25 कॉलोनियों में पानी भरा है. सोमवार को एक कॉलोनी के लोग नगर परिषद पहुंचे और आयुक्त का घेराव किया.

Protest Against waterlogging
धौलपुर में जल भराव से परेशान लोग नगर परिषद आयुक्त का घेराव करते हुए (Photo ETV Bharat Dholpur)

धौलपुर:बरसात के कारण शहर की 25 कॉलोनियां जल भराव, गंदगी व कीचड़ की समस्या से जूझ रही हैं. गत डेढ़ महीने से कॉलोनी के लोगों का जीना दुश्वार हो रहा है, लेकिन नगर परिषद और प्रशासन ने कोई सुध नहीं ली. समस्या से परेशान शहर की बलराम विहार कॉलोनी के लोगों ने नगर परिषद कार्यालय का घेराव किया और वहां हंगामा किया. आयुक्त अशोक शर्मा के पहुंचने पर उन्हें कॉलोनी के लोगों ने जमकर खरी खरी सुनाई.

स्थानीय नागरिक राजेश शर्मा ने बताया कि गत डेढ़ महीने से धौलपुर शहर की 25 कॉलोनियों के लोगों का जीना मुश्किल हो रहा है. जल भराव, कीचड़ और गंदगी से हालात बेहद बदतर बन गए हैं.लोगों के घरों में पानी घुस रहा है.पक्के मकान गिर रहे हैं. महिलाओं, बुजुर्गों और बच्चों का निकलना मुश्किल हो रहा है. नगर परिषद और प्रशासन के अधिकारी समस्या की तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं. कॉलोनियों में बीमारियां फैल रही हैं. अधिकारियों को कई बार समस्या से अवगत करा दिया है, लेकिन हालात जस के तस हैं.

धौलपुर में जल भराव से परेशान लोग नगर परिषद आयुक्त का घेराव करते हुए (ETV Bharat Dholpur)

पढ़ें: धौलपुर में जल भराव की समस्या से परेशान लोगों का फूटा गुस्सा, विधायक और सांसद के खिलाफ किया प्रदर्शन

लोगों ने दी धरने की चेतावनी:बलराम विहार कॉलोनी के लोग सोमवार को लामबंद होकर नगर परिषद कार्यालय पहुंचे. आयुक्त के वहां नहीं मिलने पर नारेबाजी कर हंगामा किया. इस दौरान कॉलोनी के लोग एवं नगर परिषद के कर्मचारियों में नोक झोंक भी हुई. इस बीच नगर परिषद आयुक्त वहां पहुंच गए. उन्हें कॉलोनी के लोगों ने खरी खरी सुनाई. कॉलोनी के लोगों ने चेतावनी दी कि यदि पानी निकासी की व्यवस्था नहीं कराई गई तो अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा:

आयुक्त बोले, सफाई के लिए नहीं है फंड:कॉलोनी के लोगों से नगर परिषद आयुक्त अशोक शर्मा ने कहा कि सीवरेज लाइन की सफाई की व्यवस्था फिलहाल नहीं हो सकती है.नगर परिषद के पास पर्याप्त पैसा नहीं है.फंड स्वीकृत होने के बाद सीवर लाइन की सफाई कराई जाएगी. एक घंटे तक नगर परिषद आयुक्त अशोक शर्मा एवं लोगों में नोकझोंक होती रही. आयुक्त ने भरोसा दिलाया कि पानी निकासी की वैकल्पिक व्यवस्था शीघ्र कराई जाएगी.उन्होंने कहा राज्य सरकार को 12 करोड़ का प्रपोजल बनाकर भेज दिया है.राशि स्वीकृत होने के बाद बंद पड़ी सीवर लाइन की सफाई कराई जाएगी.

पांच दिन पहले लगाया था जाम: धोलपुर शहर के राजाखेड़ा बाईपास पर कॉलोनी के लोगों ने 5 दिन पूर्व जाम लगाया था.कानून व्यवस्था को बिगड़ते देख तत्कालीन समय पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने समस्या समाधान का आश्वासन देखकर जाम को खुलवाया था, लेकिन हालात नहीं सुधरने पर कॉलोनी के लोगों को आक्रोश फूट रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details