बिहार

bihar

ETV Bharat / state

काराकाट में हो गया महागठबंधन के साथ खेला! ऐन वक्त पर विश्वकर्मा महासंघ ने बदला पाला - NDA candidate Upendra Kushwaha

Karakat seat: काराकाट की जंग जीतने के लिए सभी पार्टियां एड़ी चोटी का जोर लगा रही है. एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा को विश्वकर्मा महासंघ ने अपना समर्थन दिया है. संघ का कहना है कि समाज में 8 प्रतिशत की आबादी होने के बावजूद भी किसी राजनीतिक पार्टी ने हमें मान सम्मान और टिकट नहीं दिया. विश्वकर्मा महासंघ के सपोर्ट के बाद महागठबंधन की परेशानी बढ़ सकती है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : May 18, 2024, 12:02 PM IST

Updated : May 18, 2024, 12:25 PM IST

विश्वकर्मा महासंघ ने उपेंद्र कुशवाहा को दिया समर्थन
विश्वकर्मा महासंघ ने उपेंद्र कुशवाहा को दिया समर्थन (Etv Bharat)

विश्वकर्मा महासंघ ने उपेंद्र कुशवाहा को दिया समर्थन (ETV Bharat)

रोहतास:बिहार के काराकाट हॉट सीटपर राजनीतिक घमासान मचा है. इस सीट पर एनडीए उम्मीदवार उपेन्द्र कुशवाहा मैदान में है तो दूसरी तरफ इंडिया महागठबंधन से राजाराम कुशवाहा हैं. वहीं भोजपुरी के पावर स्टार पवन सिंह की एंट्री से यहां मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है.

विश्वकर्मा महासंघ ने उपेंद्र कुशवाहा को दिया समर्थन: वहीं विश्वकर्मा महासंघ ने डेहरी स्थित फाइव स्टार होटल में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर एक दिवसीय बैठक आयोजित की. इस दौरान महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकुल आनंद ने काराकाट लोकसभा के एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा को पूरे समाज की तरफ से अपना जोरदार समर्थन दिया. उन्होंने काराकाट लोकसभा के सभी विश्वकर्मा समाज के वंशजों - सोनार, लोहार, बढ़ई, प्रजापति, कसेरा, ठठेरा को ये संदेश दिया गया कि इस चुनाव में तन, मन और धन से उपेंद्र कुशवाहा का समर्थन करें.

"समाज में 8 प्रतिशत की आबादी होने के बावजूद भी किसी राजनितिक पार्टी ने हमें मान सम्मान और टिकट नहीं दिया. आजादी से लेकर अब तक राजनीति में हासिए पर रहने के कारण सामाजिक, शैक्षणिक व आर्थिक रूप से विश्वकर्मा समाज की स्थिति दयनीय है. इसलिए इस लोकसभा चुनाव में जो हमारे समाज के लिए खड़ा होगा हम उसे ही जिताने का काम करेंगे."- मुकुल आनंद, राष्ट्रीय अध्यक्ष, विश्वकर्मा महासंघ

'हर परिस्थिति में दूंगा साथ'- कुशवाहा: वहीं उन्होंने आगे कहा कि साथ आगामी विधानसभा चुनाव में हम अपने संगठन तले सभी सीटों पर प्रत्याशी खड़ा करने का काम करेंगे. वहीं मौजूद काराकाट लोकसभा से एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा ने विश्वकर्मा समाज के लोगों को भरोसा दिलाया कि वो हर परिस्थिति में उनके साथ कदम से कदम मिलाकर चलने के लिए तैयार हैं.

उपेंद्र कुशवाहा ने दिया धन्यवाद:उन्होंने कहा कि विश्वकर्मा वंशजों के अधिकार और सम्मान के लिए जब तक जिन्दा रहूंगा तब तक खड़ा रहूंगा. उपेंद्र कुशवाहा ने भारतीय विश्वकर्मा महासंघ को अपना समर्थन देने के लिए दिल से धन्यवाद देते हुए कहा कि आपके समर्थन से ही काराकाट का विकास संभव है.विश्वकर्मा समाज हमेशा से ही राजनीतिक हाशिए पर है.

"किस जात की कितनी संख्या इसपर सभी चर्चा करते हैं. अति पिछड़ा समाज के लोगों के वोटरों की आबादी सबसे ज्यादा है. मैं आग्रह करूंगा कि दूसरे लोग आपकी चर्चा नहीं करेंगे, आपकी चर्चा आपको खुद करनी पड़ेगी. जितनी जिसकी भागीदारी उतनी उसकी हिस्सेदारी."- उपेंद्र कुशवाहा, एनडीए प्रत्याशी, काराकाट

इसे भी पढ़ें-काराकाट सीट पर डटे रहेंगे पावर स्टार पवन सिंह, मां ने लिया नाम वापस - Karakat Lok Sabha Seat

Last Updated : May 18, 2024, 12:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details