उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रेप पीड़िता को न्याय दिलाने के नाम पर SP कार्यालय में अराजकता, पुलिस ने गेट बंदकर भीड़ को घेरा

Ballia News: रेप पीड़िता को न्याय दिलाने के नाम पर बलिया SP कार्यालय में आराजकता फैलाने वाले सैकड़ो लोगों को न्यायालय भेजा गया है.

Etv Bharat
बलिया SP कार्यालय में अराजकता (Etv Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

बलिया: जिले के पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सोमवार को सैकड़ो लोगों ने रेप पीड़िता को न्याय दिलाने के नाम पर हंगामा किया. इसके बाद भीड़ अराजकता फैलाने लगी. कार्यालय में इसको लेकर काफी देर तक गहमा गहमी बनी रही.वहीं, पुलिस ने पकड़े गए सभी लोगों पर कार्रवाई करते हुए न्यायालय भेजा है.

मिली जानकारी के अनुसार पकड़ी थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली नाबालिक बच्ची के साथ रेप हुआ था. इस मामले में मुकदमा दर्ज करने बावजूद भी एक महीने तक पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई. जिससे नाराज आक्रोशित सैकड़ो लोगों ने एसपी कार्यालय पहुंचकर हंगामा किया. वाराणसी के रहने वाले आदित्य राजभर ने सैकड़ो लोगों को इकट्ठा कर बलिया एसपी विक्रांत वीर से मिलने एसपी कार्यालय पहुंचा. जबकि त्योहारों को दृष्टिगत रखते हुए बलिया जनपद मे धारा 163 लागू है. जिसमें इतनी भीड़ लेकर कोई भी व्यक्ति हंगामा या प्रदर्शन नहीं कर सकता.

बावजूद इसके एसपी कार्यालय पर इतनी भीड़ देखकर बलिया पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर आग बबुला हो गए. उन्होंने शहर के आसपास के सभी थाने की फोर्स और पुलिस लाइन की फोर्स बुलाकर पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में आई भीड़ की घेराबंदी कर ली. कार्यालय के दोनों गेट बंद कर अंदर मौजूद लोगों के आधार कार्ड की पहचान कर जांच होने लगी. वहां उपस्थित लोगों के अनुसार बाहर मौजूद आदित्य राज के कुछ समर्थक भागने में सफल रहे. लेकिन, बचे हुए समर्थकों को पुलिस ने ट्रक मंगवा कर न्यायालय के लिए चालान कर दिया.

पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने दी जानकारी (ETV BHARAT)

इसे भी पढ़े-करवा चौथ पर UP पुलिस की महिला कांस्टेबल से रेप, आरोपी ने घूंसा मारकर दांत भी तोड़ा


पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने बताया कि थाना कोतवाली जनपद बलिया अंतर्गत पुलिस ऑफिस के प्रांगण व उसके बाहर सड़क पर लगभग 100 से की संख्या में लोगों ने आकर हंगामा काटा. सरकारी काम में बाधा डाली और पुलिस वालों के साथ धक्का मुक्की और गाली गलौज की. इस संबंध में थाना कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है. जिसमें 44 नामजद आरोपी है. जिनको मौके से गिरफ्तार किया गया है. 7 व्यक्ति अज्ञात है.


एसपी ने बताया जांच में यह पाया गया है, कि संयोजित ढंग से जनपद बनारस से गाजीपुर होते हुए बलिया यहां आए थे और सुनियोजित तरीके से आकर एसपी कार्यालय पर हंगामा किया है. इस पूरे प्रक्रिया की भी जांच की जा रही है, जिसमें दो-तीन नाम भी सामने आए हैं. जिसमें मुख्य रूप से आदित्य राजभर रवी राजभर और अन्य लोग शामिल हैं. जिन्होंने गाड़ियां बाउंसर किए हैं. इन सभी की गहराई से जांच कर कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़े-बलिया में 5 साल की बच्ची के साथ किराएदार 3 किशोरों ने किया गैंगरेप, पुलिस कर रही आरोपियों की तलाश

ABOUT THE AUTHOR

...view details