राजस्थान

rajasthan

नहर में नहाने गई दो बच्चियां डूबी, एक को बचाया, दूसरी की मौत - Two Girls Drowned

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

Two Girls Drowned In Canal, कोटा के कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र में दो बच्चियों के नहर में डूबने का मामला सामने आया. एक बच्ची को सुरक्षित बचा लिया गया तो दूसरे की पानी में डूबने से मौत हो गई. मृतक बच्ची के शव को नगर निगम की रेस्क्यू टीम ने नहर से बाहर निकाल लिया है.

Two Girls Drowned In Canal
नहर में डूबी दो बच्चियां (Etv Bharat)

कोटा : जिले के कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र में दो बच्चियों के नहर में बहने का मामला सामने आया है. इसमें राहगीरों ने अपनी जान जोखिम में डालकर एक बच्ची को सुरक्षित बाहर निकाल लिया तो वहीं, दूसरी बच्ची गहरे पानी में डूब गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची नगर निगम की रेस्क्यू टीम ने स्कूबा डाइविंग कर डूबी बच्ची के शव को नहर से बाहर निकाला. नगर निगम के गोताखोर विष्णु श्रृंगी ने बताया कि पार्षद राकेश पुटरा ने घटना की सूचना दी. उन्होंने बताया कि बाईं मुख्य नहर में महाराष्ट्र निवासी दो बच्चियों बह गई हैं.

दोनों बच्चियों की शिनाख्त 15 वर्षीय सक्कू और 8 वर्षीय किरण के रूप में हुई. इनमें से किरण को तो लोगों ने समय रहते बचा लिया, लेकिन सक्कू डूब गई. इस पर गोताखोर चंगेज खान टीम के साथ मौके पर पहुंचे और वहां स्कूबा डाइविंग के जरिए बच्ची के शव को 800 मीटर आगे नहर से बाहर निकाला. इसके बाद शव को पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया. वहीं, पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया. साथ ही बताया गया कि पोस्टमार्टम की प्रक्रिया के बाद परिजनों को शव सौंप दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें -बांसवाड़ा में तालाब में डूबे एक ही परिवार के 4 लोग, दो को बचाया, दो बच्चियों की मौत - Two died due to drowning

पुलिस की ओर से बताया कि दोनों बच्चियां नहाने गई थी. इसी दौरान एक बच्ची पानी में डूबने लगी, उसे डूबता देख दूसरी बच्ची बचाने के लिए पानी में उतरी और वो भी डूब गई. एक बच्ची को लोगों ने समय रहते बचा लिया, लेकिन सक्कू डूब गई. सूचना पर गोताखोर की टीम मौके पर पहुंची और स्कूबा डाइविंग के जरिए बच्ची के शव को नहर से बाहर निकाला. फिलहाल मृतक बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया है.

चलती ट्रेन से युवक को फेंका नीचे :दूसरे तरफ चट्टानेश्वर एनीकट के नजदीक रेलवे लाइन के पास एक व्यक्ति के चट्टान पर पड़े होने की सूचना मिली. उसके बाद गोताखोर की टीम नाव के जरिए मौके पर पहुंची और वहां से 20 वर्षीय बिहार निवासी राजू उर्फ राजा को रेस्क्यू किया गया. युवक चट्टान पर जख्मी पड़ा था. हालांकि, पहले युवक ने बताया कि उसे ट्रेन से कुछ लोगों ने नीचे फेंक दिया था. इस मामले पर रानपुर थाना अधिकारी भंवर सिंह ने कहा कि घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उसे पूरी जानकारी ली जाएगी और इस मामले में जांच की जाएगी कि उसे ट्रेन से किसने और क्यों फेंका या फिर वो खुद गिर गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details