राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 14, 2024, 10:57 PM IST

ETV Bharat / state

दौसा में युवक से मारपीट मामले में एक एएसआई सहित तीन पुलिसकर्मी लाइन हाजिर - 3 policemen line hazir

दौसा जिले में एक युवक के साथ मारपीट मामले में दौसा एसपी ने रंजिता शर्मा ने एक एएसआई सहित तीन पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया है.

3 policemen line hazir
तीन पुलिसकर्मी लाइन हाजिर (ETV Bharat Dausa)

दौसा. जिले में गुरुवार को डीएसपी की दबंगई के मामले में दौसा एसपी रंजिता शर्मा ने शुक्रवार को तीन पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है. वहीं डीएसपी की जांच रिपोर्ट जयपुर रेंज आईजी को सौंपी गई है. वहीं जांच के आधार पर डीएसपी के खिलाफ डीजीपी राजस्थान कार्रवाई करेंगे. मामला, दौसा जिले के लालसोट डीएसपी उदय मीना से जुड़ा हुआ है.

दरअसल, परसादी लाल मीना नाम के युवक ने आरोप लगाया गया है कि गुरुवार को बीती रात करीब साढ़े बजे डीएसपी उदय मीना सहित 4 लोग सरकारी गाड़ी से एक धर्मकांटे पर पहुंचे थे. जहां पहले से परसादी लाल मीना निवासी श्रीमा लालसोट चारपाई पर सो रहा था. इस दौरान दो लोग धर्मकांटे पर खड़े ट्रक की तरफ चले गए. वहीं दो लोग चारपाई पर सो रहे परसादी लाल मीना से बात करने लगे. इस पूरे घटनाक्रम का एक सीसीटीवी वीडियो सामने आया है.

पढ़ें:किंग्स वॉटर पार्क में तोड़फोड़ पर कार्रवाई थाना प्रभारी को पड़ी भारी, लाइन हाजिर - vandalism in Kings Water Park

परसादी पर बरसाए लात-घूंसे: आरोप है कि कुछ ही देर बात करने के बाद सफेद टी-शर्ट में मौजूद एक व्यक्ति परसादी लाल मीना पर थप्पड़, लात-घूंसे बरसाने लगा. इसके बाद एक वर्दीधारी पुलिसकर्मी ने गाड़ी से डंडा निकालकर सफेद टी-शर्ट वाले व्यक्ति को सौंप दिया. इस दौरान पीड़ित परसादी लाल को डंडों से पीटा गया. वहीं कॉलर खींचकर पीड़ित को गाड़ी में बिठा लिया गया था. परसादी लाल मीना ने आरोप लगाया है कि सफेद टी-शर्ट में मारपीट करने वाला व्यक्ति लालसोट डीएसपी उदय सिंह मीना है.

पढ़ें:जमीन पर कब्जा और मारपीट का आरोप, राजपूत समाज का विरोध, हेड कांस्टेबल लाइन हाजिर - Rajput community Protest

थाने ले जाकर बरसाए पट्टे: इस दौरान पीड़ित परसादी लाल मीना ने आरोप लगाया था कि धर्मकांटे पर मारपीट के बाद डीएसपी उदय सिंह मीना और अन्य पुलिसकर्मी उसे गाड़ी में बिठाकर थाने ले गए. जहां पट्टों से उसके साथ मारपीट की गई. साथ ही दंड-बैठक लगवाई गई. ऐसे में मारपीट के दौरान परसादी लाल के एक कान का पर्दा फट गया.

पढ़ें:6 दिन बाद अज्ञात शव की हुई शिनाख्त, हेड कांस्टेबल लाइन हाजिर

एक एएसआई सहित तीन पुलिसकर्मी लाइन हाजिर: दौसा एसपी रंजिता शर्मा ने बताया कि जांच रिपोर्ट के आधार पर लालसोट थाने के ड्यूटी ऑफिसर एएसआई राम सिंह को लाइन हाजिर किया गया है. वहीं डीएसपी उदय सिंह मीना के ड्राइवर बजरंग और गनमैन मुकेश को भी लाइन हाजिर किया गया है. साथ ही एडिशनल एसपी लोकेश सोनवाल द्वारा डीएसपी उदय सिंह मीना की दबंगई करने के मामले की जांच रिपोर्ट शुक्रवार को एसपी रंजिता शर्मा को सौंपी गई है. एसपी ने जांच रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details