बिहार

bihar

'किसी के माई के लाल में दम नहीं जो संविधान खत्म कर सके', अचानक तेजस्वी यादव ने ऐसा क्यों कहा? - Tejashwi Yadav

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 5, 2024, 6:07 PM IST

Lok Sabha Election 2024 : बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक वीडियो को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि किसी के माई के लाल में दम नहीं जो संविधान खत्म कर सके. दरअसल, उन्होंने 'X' पर एक वीडियो शेयर किया है. इसके बाद प्रेस कांफ्रेंस में भाजपा पर निशाना साधा. जानें पूरा मामला.

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना प्रेस कांफ्रेंस में तेजस्वी यादव

पटनाःराजद नेता सह बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को प्रेंस कांफ्रेस में भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि देश में संविधान को खत्म करने की साजिश चल रही है. भाजपा के ही नेता इस तरह की बात करते हैं. उन्होंने एक वीडियो का हवाला देते हुए कहा कि किसी के माई के लाल में दम नहीं है कि देश के संविधान को खत्म कर देगा. उन्होंने कहा कि इस वीडियो में भाजपा का चेहरा उजागर हो गया है.

"किसी माई के लाल में यह दम नहीं कि संविधान को खत्म कर सके. बाबा साहेब के संविधान को कोई खत्म नहीं कर सकता. भाजपा देश से संविधान खत्म करना चाहती है. देश में पिछड़ा और अति पिछड़ा वर्ग के लोग पार्टी बनाने लगे हैं. यही कारण है कि बीजेपी संविधान को खत्म करना चाह रही है. लोगों से वोट का अधिकार छीनना चाह रही है ताकि तानाशाह राज्य बना सके."-तेजस्वी यादव, नेता प्रतिपक्ष, बिहार विधानसभा

'हमसे मांगा जाता था सबूत':तेजस्वी यादव ने कहा कि हमलोग देश की हालात को देख रहे हैं. देश में तानाशाह रवैया अपनाया जा रहा है. तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्होंने पहले ही बयान दिया था कि भाजपा के लोग संविधान को खत्म करना चाह रहे हैं तो कई लोग सवाल पूछते थे कि कहां कोई बोल रहा है. लेकिन अब इसका सबूत भी आग गया है. उन्होंने कहा कि बैठक में प्रेम कुमार बैठे हैं और बगल में खड़ा भाजपा नेता संविधान को खत्म कर देंगे.

क्या है मामला? दरअसल, जिस वीडियो को लेकर तेजस्वी यादव ने बयान दिया है उसमें बिहार सरकार के मंत्री प्रेम कुमार भी शामिल नजर आ रहे हैं. एक बैठक में भाजपा के वरिष्ठ नेता बोधगया निवासी मुरारी सिंह चंद्रवंशी भी शामिल हैं. बैठक के दौरान लोगों से वोट देने की अपील कर रहे है. मुरारी सिंह चंद्रवंशी लोगों से वोट देने की अपील करते हुए कह रहे हैं कि इस बार संविधान बदल देना है.

संविधान बदलने की मांगः मुरारी सिंह चंद्रवंशी कह रहे हैं कि भारत के संविधान में बहुत तरह का गलत चीजों को जोड़ दिया गया है जिससे बदलना जरूरी है. इस बार मिशन 4 सौ को पार करना है. कांग्रेस वालों ने जो अगड़म-बगड़म किया है उसे बदलना है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इतना ही नहीं विभिन्न पार्टीयां अपने-अपने हिसाब से कई तरह की टिप्पणी भी कर रही है.

यह भी पढ़ेंः'झूठ का अंबार, झूठ का दरबार.. मोदी सरकार' जमुई में नरेंद्र मोदी के सवालों पर लालू का जवाब - Lalu Yadav

ABOUT THE AUTHOR

...view details