राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सीकर में भाजपा के सुमेधानंद को कॉमरेड अमराराम ने दी पटखनी, 70 हजार मतों से जीता चुनाव - Rajasthan Election Result 2024

Sikar Lok Sabha Chunav Result 2024, राजस्थान की सीकर लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार कॉमरेड अमराराम ने भाजपा के सुमेधानंद को पराजित कर इस सीट पर कब्जा कर लिया है. उन्होंने 70 हजार मतों से जीत दर्ज की है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 4, 2024, 4:09 PM IST

Sikar Lok Sabha Chunav Result 2024
सीकर में कॉमरेड की जीत (ETV BHARAT Sikar)

सुमेधानंद को कॉमरेड अमराराम ने दी पटखनी (ETV BHARAT Sikar)

सीकर.राजस्थान के सीकर लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी कॉमरेड अमराराम ने बड़ी जीत हालिस की है. अमराराम ने भाजपा के दो बार के सांसद सुमेधानंद सरस्वती को चुनाव हराया है. पूर्व विधायक कॉमरेड अमराराम साल 1996 से लगातार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे थे, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल पा रही थी. वहीं, इस बार उन्होंने भाजपा के सुमेधानंद सरस्वती को 70 हजार मतों से पराजित किया है. अमराराम धोद विधानसभा से दो बार और दातारामगढ़ विधानसभा से एक बार विधायक रहे. वहीं, माकपा नेता कॉमरेड अमराराम ने इस जीत के लिए जनता को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि यह जीत आम जनता की जीत है. ऐसे में भरोसा दिलाता हूं कि मैं सड़क से लेकर संसद तक क्षेत्र के मुद्दों को उठाऊंगा.

सीकर में माकपा कार्यालय के बाहर जश्न :सीकर में 32 लाख से ज्यादा मतदाता है. इस बार कुल 57.53% मतदान हुआ था, जो 2019 के मुकाबले करीब 4 फीसदी कम था. वहीं, अमराराम की जीत के बाद सीकर स्थित माकपा कार्यालय के बाहर इंडिया अलायंस के कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया और एक-दूसरे का मुंह मीठा करके जीत की शुभकामनाएं देते नजर आए.

भाजपा के सुमेधानंद को कॉमरेड अमराराम ने दी पटखनी (ETV BHARAT Sikar)

इसे भी पढ़ें -बांसवाड़ा में अब राजकुमार का 'राज' , बोले- धनबल के आगे जनता ने भरोसा किया, उस पर खरा उतरेंगे - Lok Sabha Election 2024 Result

नहीं लग पाई भाजपा की हैट्रिक : भाजपा प्रत्याशी सुमेधानंद सरस्वती लगातार तीसरी बार चुनावी मैदान में थे. चुनाव के दौरान भाजपा के प्रबंधन में कमी भी देखी गई. इसके अलावा सुमेधानंद सरस्वती के जाट बोर्डिंग को लेकर दिए गए बयान से भी जाट समाज के लोग खासा नाराज थे. साथ ही क्षेत्र में पृथक कांग्रेस का उम्मीदवार नहीं होने का भी माकपा को लाभ मिला.

जीत के बाद अमराराम ने कही ये बात :इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार कॉमरेड अमराराम ने जीत के बाद अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट किया. उन्होंने लिखा कि सीकर की जनता को मैं धन्यवाद देता हूं कि मुझे सर आंखों पर बैठाया. हर संभव तरीके से सहयोग किया. इस स्नेह और चुनाव प्रचार व जनसंपर्क में मेरा साथ देने के लिए धन्यवाद. उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा- मैं आपके विश्वास को कभी कम नहीं होने दूंगा. यह जीत जनता की जीत है. मैं इस जीत को इंडिया गठबंधन के नेता व कार्यकर्ताओं को समर्पित करता हूं. मैं सड़क से लेकर संसद तक हर कोशिश करूंगा कि आपके विश्वास पर खराब उतर सकूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details