बिहार

bihar

'JDU में शामिल हो सकते हैं श्याम रजक'! RJD से इस्तीफा बाद चर्चाओं का बाजार गर्म - Shyam Rajak resign from RJD

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 22, 2024, 5:32 PM IST

Shyam Rajak may join JDU: पूर्व मंत्री श्याम रजक ने आरजेडी की प्राथमिक सदस्यता और महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा सौंपते हुए शायराना अंदाज में लालू यादव पर निशाना साधा. राजद से इस्तीफा देने के बाद इस बात की चर्चा शुरू हो गयी कि श्याम रजक का अगला कदम किया होगा. पढ़ें, विस्तार से क्या कहा श्याम रजक ने.

श्याम रजक, पूर्व राजद नेता
श्याम रजक, पूर्व राजद नेता. (ETV Bharat)

श्याम रजक, पूर्व राजद नेता. (ETV Bharat)

पटना: राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने आज 22 अगस्त को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. उनका दूसरी बार राजद से मोहभंग हुआ है. पार्टी से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि 'मैं हमेशा रिश्ता निभाता रहा, लेकिन राजद के शीर्ष नेता शतरंज के मोहरे खेलते रहे अंततः हमें पार्टी छोड़नी पड़ी. अब श्याम रजक क्या करेंगे, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि किस पार्टी के साथ जाएंगे, इसकी बहुत जल्द घोषणा कर देंगे.

"फुलवारी के दलित, अल्पसंख्यक और पिछड़े जाति के लोगों ने हमेशा हमारे साथ संघर्ष किया है. हम चाहते हैं कि जो हमारा विजन है उस विजन को लेकर काम करें. अपने विजन को पूरा करने के लिए किसी न किसी पार्टी के साथ जुडूंगा. अगर ऐसा नहीं होगा तो फिर मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा."- श्याम रजक, पूर्व राजद नेता

पत्ते नहीं खोल रहेः श्याम रजक ने कहा कि एक हफ्ते के अंदर सब कुछ साफ हो जाएगा कि वो किस पार्टी के साथ जा रहे हैं. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उन्होंने जो कुछ निर्णय लिया है फुलवारी की जनता के पक्ष में लिया है. श्याम रजक के इस बयान के बाद यह कयास लगाये जा रहे हैं कि बहुत जल्द ही वह किसी पार्टी का दामन थामेंगे. लेकिन वो पार्टी कौन होगी, इसके पत्ते वो नहीं खोल रहे हैं.

क्या हो रही चर्चाः सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार श्याम रजक बहुत जल्द जनता दल यूनाइटेड का दामन थामेंगे. उन्होंने अपने बयान में फुलवारी से फिर से चुनाव लड़ने की इच्छा भी जताई है. अगर वो राजद के साथ रहते तो शायद फुलवारी से इस बार भी चुनाव नहीं लड़ पाते क्योंकि, महागठबंधन में यह सीट भाकपा माले के पास है. जहां से माले के गोपाल रविदास विधायक हैं. इसको लेकर ही चर्चा चल रही है कि श्याम रजक एक बार फिर से जदयू में शामिल हो सकते हैं.

इसे भी पढ़ें-'आप मोहरे चल रहे थे..' लालू यादव को श्याम रजक ने चिट्ठी लिखकर दिया सभी पदों से इस्तीफा - Shyam Rajak Resigns

ABOUT THE AUTHOR

...view details