हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Feb 10, 2024, 2:10 PM IST

Updated : Feb 10, 2024, 5:19 PM IST

ETV Bharat / state

कड़ाके की ठंड में रात भर सचिवालय के बाहर डटे रहे JOA IT अभ्यर्थी, सरकार को दी आमरण अनशन की चेतावनी

Shimla JOA IT Candidates Protest: शिमला में रात को कड़कड़ाती ठंड के बीच भी JOA IT 817 के अभ्यर्थी डटे रहे और अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा. अभ्यर्थियों ने कहा कि वो लोग लिखित आश्वासन के बाद ही घर लौटेंगे. उन्होंने सरकार को आमरण अनशन की भी चेतावनी दी है.

Shimla JOA IT Candidates Protest
शिमला में जेओए आईटी अभ्यर्थियों का विरोध प्रदर्शन

JOA IT अभ्यर्थी का सुक्खू सरकार के खिलाफ हल्ला बोल

शिमला: कड़कड़ाती ठंड के बीच भी JOA IT 817 पोस्ट कोड के अभ्यर्थी बीते कल से शिमला सचिवालय के बाहर डटे हुए हैं. हालांकि शिमला में रात को कड़ाके की ठंड पड़ती रही. बावजूद इसके अभ्यर्थियों का हौसला नहीं डगमगाया. इस दौरान तीन लड़कियों की तबीयत बिगड़ी, जिन्हें घर भेज दिया गया है, लेकिन अन्य अभ्यर्थी रिजल्ट निकालने को लेकर लिखित में आश्वासन मिलने पर ही घर जाने की बात कर रहे हैं. हालांकि सरकार ने कल ही लंबित भर्तियों को लेकर कैबिनेट सब कमेटी बनाने का फैसला लिया है जो अभ्यर्थियों को नामंजूर है. (Shimla JOA IT Candidates Protest)

'मानसिक रूप से हो रहे प्रताड़ित':अभ्यर्थियों ने बताया कि ठंड के बावजूद वे रात भर सचिवालय के बाहर डटे रहे, लेकिन सरकार की तरफ से उनकी किसी ने सुध नहीं ली गई. अभ्यर्थियों का कहना है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार को सत्ता में लाने के लिए बेरोजगार युवाओं ने कड़ी मेहनत की थी और उन्हें सरकार से उम्मीद थी कि लटकी हुई भर्तियों के रिजल्ट निकाल कर उन्हें जल्द बहाल किया जाएगा, लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हुआ. सरकार का रवैया बेहद ही चिंताजनक है. युवा मानसिक रूप से प्रताड़ित हो रहे हैं और परिवार भी परेशानी के दौर से गुजर रहे हैं.

शिमला में जेओए आईटी अभ्यर्थियों का विरोध प्रदर्शन

आमरण अनशन की चेतावनी: अभ्यर्थियों ने बताया कि लगभग पांच साल से JOA IT पोस्ट कोड 817 की भर्ती प्रक्रिया चल रही है, लेकिन अभी तक अंतिम परिणाम नहीं निकल पाए हैं. मामले को लेकर कोर्ट में भी लड़ाई लड़ने के बाद उनके हक में फैसला आया है, लेकिन सरकार रिजल्ट नहीं निकाल रही है. सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू से लेकर मंत्रियों तक कई बार गुहार लगा चुके हैं, लेकिन किसी के कान में जूं तक नहीं रेंगी है. अब तो उनका परिवार भी मानसिक रूप से प्रताड़ित हो चुका है. अभ्यर्थियों का कहना है कि अगर आज कैबिनेट में कोई फैसला नहीं होता है तो वे शिमला में आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे.

ये भी पढे़ं:'चुनाव में कांग्रेस ने बड़े-बड़े वादे किए थे, अब बेरोजगारों के साथ हो रहा मजाक', JOA IT अभ्यर्थियों का फूटा गुस्सा

Last Updated : Feb 10, 2024, 5:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details