बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका में वज्रपात के कारण 7 बच्चे झुलसे, बारिश से बचने के लिए झोपड़ी में छिपे थे सभी

बांका में वज्रपात की चपेट में आने से सात बच्चे झुलस गए. एक बच्चे की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

Thunderstorm In Banka
बांका में वज्रपात (ETV Bharat)

बांका: बिहार के बांका में मंगलवार शाम को अचानक मौसम बदल गया. कई जगहों पर हल्की बारिश हुई, इसी दौरान आसमानी बिजली की घटना भी सामने आई. जिले के अमरपुर थाना क्षेत्र के कटहरा गांव में बारिश के बीच वज्रपात के कारण सात बच्चे झुलस गए. ये सभी बच्चे बारिश से बचने के लिए झोपड़ी के नीचे छिपे थे, तभी ये हादसा हुआ.

वज्रपात के कारण 7 बच्चे झुलसे: ग्रामीणों ने बताया कि देर शाम को अचानक छिटपुट बारिश होने लगी. कटहरा गांव में कुछ बच्चे खेल रहे थे. बारिश शुरू होते ही सभी बच्चे पानी से बचने के लिए एक झोपड़ी के नीचे जाकर छिप गए. झोपड़ी के सामने गम्हार का पेड़ लगा था. अचानक पेड़ पर ठनका गिरा, जिससे पेड़ कई टुकड़ों में बंट गया और ठनके की चपेट में आने से सात बच्चे झुलस गए और बेहोश हो गए.

एक बच्चे की हालत गंभीर: परिजनों ने आनन-फानन में बच्चों को रेफलर अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार शुरू किया. डॉ. दिवाकर सिंह ने बताया कि एक बच्चे की स्तिथि बेहद नाजुक है. घायल बच्चों में कटहरा गांव के बिशुनदेव राय की पुत्री कुमकुम कुमारी (14), रोशन राय का पुत्र गुलशन राय (10), हिमांशु कुमार (8), संजीव महतो का पुत्र अनीश राज (12), नवटोलिया गांव के पंकज महतो का पुत्र आकाश कुमार (14), धर्मेंद्र महतो का पुत्र कार्तिक कुमार (14) और अमरेश कुमार (10) शामिल हैं.

"बारिश से बचने के लिए बच्चे झोपड़ी के नीचे छिपे थे, तभी पेड़ पर ठनका गिरा और ये बच्चे झुलस गए. मेरा पोता अमरेश कुमार भी घायल है. सभी को रेफरल अस्पताल लाया गया है. अभी वह ठीक है."-बसो देवी, घायल की दादी

ABOUT THE AUTHOR

...view details