मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सीहोर में सोयाबीन की कटाई के दौरान गिरी आकाशीय बिजली, 3 लोगों की मौत, 5 गंभीर - Sehore Lightning 3 people died

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

सीहोर जिले में भोपाल-इंदौर राजमार्ग पर ग्राम कोठरी में आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में 5 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए.

Sehore Lightning 3 people died
सीहोर में सोयाबीन की कटाई के दौरान गिरी आकाशीय बिजली (ETV BHARAT)

सीहोर।जिले के कोठरी गांव में कुदरत का कहर बरपा. सोयाबीन की कटाई के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से हाहाकार मच गया. इस हादसे में 3 लोग मौत का शिकार हुए और 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को सिविल अस्पताल आष्टा उपचार के लिए लाया गया. एसडीओपी आष्टा आकाश अमलकर ने बताया "आष्टा अस्पताल से बीएमओ द्वारा जानकारी दी गई. ग्राम कोठारी से 5 लोगों को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया. जिनमें 3 लोगों की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हुई है."

गंभीर घायल 2 लोगों को भोपाल किया रेफर

इसके बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी अस्पताल पहुंचे और मामले की जानकारी ली. ग्राम कोठरी के वार्ड क्रमांक 8 में एक खेत में 15 लोग सोयाबीन फसल की कटाई कर रहे थे. इसी दौरान अचानक बिजली गिर गई. जिसमें 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. 5 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है, जबकि 2 लोगों को इलाज के लिए भोपाल रेफर कर दिया गया है. वहीं, पूर्व विधायक शैलेंद्र पटेल ने बताया कि गांव में बिजली गिरने के कारण लक्ष्मी नारायण वर्मा, उनकी पत्नी और बेटी की मौत हो गई है.

ये खबरें भी पढ़ें...

उज्जैन में बारिश के दौरान छत पर नहा रहे थे दो मजदूर, इसी दौरान गिरी आकाशीय बिजली, एक की मौत

माडा में घर के बाहर बैठे 3 लोगों पर गिरी आकाशीय बिजली, 2 लोगों की मौत, युवक की हालत गंभीर

सीहोर जिले में कहां-कितनी बारिश

जिले में एक जून से अब तक 1038.1 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई. गत वर्ष इसी अवधि में औसत वर्षा 1000.7 मिलीमीटर थी. जिले की वर्षा ऋतु में सामान्य औसत वर्षा 1148.4 मिलीमीटर है. अधीक्षक भू-अभिलेख के अनुसार 01 जून से आज तक जिले के वर्षामापी केन्द्र सीहोर में 1128.2 मिलीमीटर, श्यामपुर में 989.0, आष्टा में 943.0, जावर में 708.0, इछावर में 1269.5, भैरूंदा में 913.2,बुधनी 1163.3, रेहटी में 1190.8 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई. जिले में बीते 24 घंटे में कहीं बारिश नहीं हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details