बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'अब ये कहीं रेल की पटरियां ना बेच दें', रेलवे घाटे को लेकर केंद्र पर भड़के लालू यादव - Lalu Prasad Yadav

रेलवे घाटे को लेकर लालू यादव ने मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि अब ये कहीं रेल की पटरियां ना बेच दें.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

Lalu Prasad Yadav
लालू यादव (ETV Bharat)

पटना: पूर्व रेल मंत्री और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने रेलवे में घाटा के बहाने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट साझा कर मोदी सरकार की नीति पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने रेल सुरक्षा पर भी सरकार को घेरा है. रेलवे में हो रहे घाटे का जिक्र करते हुए लालू ने लिखा कि सारे अलोकप्रिय फैसले लेने के बावजूद सरकार कहती है कि रेलवे घाटे में है.

रेलवे घाटा और रेल सुरक्षा पर लालू का पोस्ट: लालू यादव ने एक्स पर लिखा कि 10 बरसों में मोदी की एनडीए सरकार ने रेल का किराया बढ़ा दिया. प्लेटफार्म टिकट का दाम भी बढ़ा दिया. स्टेशन बेच दिए और जनरल बोगियां घटा दी. बुजुर्गों को मिलने वाला लाभ तक खत्म कर दिया है. उन्होंने रेल सुरक्षा को लेकर भी सवाल उठाते हुए लिखा कि सेफ्टी-सिक्यॉरिटी घटाने के कारण रोज हादसे हो रहे हैं.

"10 बरसों में मोदी की NDA सरकार ने रेल का किराया-भाड़ा बढ़ा दिया. प्लेटफार्म टिकट का दाम बढ़ा दिया. स्टेशन बेच दिए, जनरल बोगियां घटा दी. बुजुर्गों को मिलने वाला लाभ खत्म कर दिया. सेफ्टी-सिक्यॉरिटी घटाने पर रोज हादसे हो रहे है. फिर भी कहते हैं कि रेलवे घाटे में है. अब ये कहीं रेल की पटरियां ना बेच दें."- लालू प्रसाद यादव, पूर्व रेल मंत्री

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार केंद्र की सरकार और बिहार की सरकार के खिलाफ अक्सर पोस्ट करते रहते हैं. इससे पहले भी उन्होंने अपराध को लेकर एनडीए सरकार को घेरा था. हालांकि उन्होंने जिस तरह 'बलात्कार=बिहार' लिखकर पोस्ट किया, उस पर विवाद भी हुआ था. उनके खिलाफ कोर्ट में परिवाद भी दायर हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details