बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jun 4, 2024, 6:59 PM IST

ETV Bharat / state

बक्सर में जली 'लालटेन', RJD कैंडिडेट सुधाकर सिंह ने जीत का श्रेय कार्यकर्ताओं को दिया - lok sabha election results 2024

sudhakar singh बक्सर लोकसभा सीट से राजद उम्मीदवार सुधाकर सिंह की जीत की खबर आ रही है. हालांकि, चुनाव आयोग की तरफ से अभी आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा नहीं की गयी है, लेकिन मतगणना केंद्र के बाहर सुधाकर सिंह ने कार्यकर्ताओं के साथ जीत की खुशी मनाते हुए दिखे. मीडिया से बात करते हुए बक्सर की जनता को जीत का श्रेय दिया. पढ़ें, विस्तरा से.

सुधाकर सिंह
सुधाकर सिंह (ETV Bharat)

सुधाकर सिंह. (ETV Bharat)

बक्सर: बक्सर लोकसभा सीट से राजद प्रत्याशी सुधाकर सिंह ने निर्णायक बढ़त बना ली है. इलेक्शन एप पर 26 हजार 237 वोट से राजद प्रत्याशी सुधाकर सिंह आगे थे. मतदान केंद्र के बाहर राजद कार्यकर्ता जीत का उत्सव मना रहे हैं. हालांकि अभी तक सुधाकर सिंह की जीत की आधिकारिक रूप से घोषणा नहीं की गयी है. लेकिन, सुधाकर सिंह ने कार्यकर्ताओं के साथ खुशी मनाते हुए जीत का श्रेय बक्सर की जनता को दिया.

जीत का श्रेय जनता कोः सुधाकर सिंह ने ईटीवी भारत से बात करते हुए अपनी जीत का श्रेय यहां की जनता को दिया. उनका कहना था कि यहां बाहरी बनाम स्थानीय का मुकाबला था. भागलपुर और गोपालगंज से उम्मीदवार आ रहे थे. सुधाकर सिंह ने कहा कि आज बक्सर को राजनीतिक रूप से आजादी मिली है. बता दें कि बक्सर के पूर्व सांसद अश्विनी चौबे भागलपुर के रहनेवाले हैं, वहीं बक्सर के भाजपा प्रत्याशी मिथिलेश तिवारी गोपालगंज के रहनेवाले हैं.

राजद खेमे में उत्साह का माहौलः लोकसभा चुनाव के आ रहे परिणाम से राजद प्रत्याशी सुधाकर सिंह बढ़त मिलने की सूचना पर राजद खेमे में उत्साह का माहौल है. इस दौरान राजद प्रत्याशी सुधाकर सिंह ने बक्सर की जनता को बधाई देते हुए कहा कि, यह बक्सर की जनता की जीत है. उन्होंने कहा कि यहां की जनता ने जो जिम्मेवारी दी है उसे निभाउंगा.

भाजपा खेमे में मायूसीः सुधाकर सिंह की जीत का राजद कार्यकर्ता खुशी मना रहे हैं. वहीं भाजपा खेमे में मायूसी है. मतगणना खत्म होने से पहले ही भाजपा के कार्यकर्ता मतगणना केंद्र को छोड़कर घर लौट गये हैं. अन्य प्रत्याशी भी मतगणना केंद्र से लौट गये हैं. भाजपा ने बक्सर जिलाधिकारी से रीकाउंटिंग की मांग की है. जिलाधिकारी ने रिकाउंटिंग कराने से इंकार किया. भाजपा नेताओं की मानें तो पार्टी की अंतर्कलह के कारण पार्टी की हार हुई है.

इसे भी पढ़ेंः क्या बिहार में फिर होगा खेला? कयासबाजी के बीच CM नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे बिहार BJP अध्यक्ष - Bihar Lok Sabha Election Results 2024

इसे भी पढ़ेंः चुनावी नतीजों के बीच तेज हुई सियासी हलचल, सोनिया गांधी के करीबियों ने साधा नीतीश कुमार से संपर्क- सूत्र - Nitish Kumar

ABOUT THE AUTHOR

...view details