मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रीवा में बाइक सवार पर अचानक गिरा पेड़, लोगों ने किया रेस्क्यू, दुकान और मकान क्षतिग्रस्त - REWA GIANT TREE FELL

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 3, 2024, 2:11 PM IST

रीवा में रविवार को एक लंबा विशालकाय पेड़ अचानक से गिर पड़ा. जिसकी चपेट में एक बाइक सवार रेलवे कर्मचारी सहित दुकान और मकान आ गए. पेड़ के नीचे दबने से कर्मचारी को गंभीर चोट आ गई. जिसको अस्पताल पहुंचाया गया.

REWA GIANT TREE FELL
रीवा में गिरा विशालकाय पेड़ (ETV Bharat)

रीवा: शहर के चिरहुला कॉलोनी के समीप रविवार 1 सितंबर को भीषण हादसा हो गया. यहां पर एक 70 फीट लंबा विशालकाय पेड़ अचानक धराशाई हो गया. सड़क के एक तरफ खड़ा विशाल पेड़ दूसरी ओर जा गिरा. इसी दौरान वहां से बाइक से गुजर रहे रेलवे के एक कर्मचारी उस पेड़ की चपेट में आ गए और पेड़ के नीचे दब गए. जिससे रेलवे कर्मचारी बुरी तरह घायल हो गया. वहीं इस पेड़ की चपेट में एक घर और दो दुकानें भी आ गईं. घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बाइक सवार का रेस्क्यू कर तत्काल संजय गांधी अस्पताल पहुंचाया.

पेड़ की चपेट में आने से बाइक सवार घायल (ETV Bharat)

रेलवे कर्मचारी पर गिरा विशालकाय पेड़

चिरहुला कॉलोनी में रविवार की शाम एक विशालकाय पेड़ अचानक से गिर पड़ा. वहीं पास में स्थित दुकान और घर इस पेड़ की चपेट में आ गए. जिससे दुकान और मकान को क्षति पहुंची है. गनीमत रही की समय रहते दुकान और मकान से लोग निकलकर दूर खड़े हो गए. जिसके चलते स्थानीय लोग घायल नहीं हुए. वहीं पड़े गिरने से पूरा रोड बंद हो गया. इसी दौरान सड़क से बाइक पर सवार होकर एक रेलवे के कर्मचारी जा रहे थे. वे पेड़ की चपेट में आ गए और पेड़ के नीचे दब गए. जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए.

घायल कर्मचारी को पहुंचाया गया अस्पताल

स्थानीय लोगों ने किसी तरह पेड़ के नीचे दबे बाइक सवार को बाहर निकाला. जब उनको बाहर निकाला गया, तो उनके शरीर में कई जगहों पर चोटें समझ आई और उनकी बाइक पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई. वहां मौजुद लोगों ने तत्काल उन्हें संजय गांधी अस्पताल पहुंचाया. डॉक्टरों ने इलाज के बाद उन्हें छुट्टी दे दी है. घायल कर्मचारी की पहचान चिरहुला का निवासी अवनीश पटेल के रूप में हुई है. वहीं सूचना पर पहुंची नगर निगम की टीम जेसीबी मशीन से पेड़ हटाने का कार्य किया. इसके बाद आवागमन शुरू हुआ.

महिला बोली पेड़ गिरने की सुनाई दी आवाज

प्रत्यक्षदर्शी महिला रातिभा रजक ने बताया कि "घटना के दौरान वह अपनें चार बच्चे और पति के साथ घर पर थी. तभी पेड़ से चरचराहट की आवाज आई, तो वह सभी को लेकर घर से बाहर की ओर भागी. इसी दौरान देखते ही देखते विशालकाय पेड़ धराशाई हो गया. गनीमत थी की पेड़ के गिरने से पहले उसकी आवाज सुनाई दे दी. जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया."

यहां पढ़ें...

उज्जैन में बड़ा हादसा टला, सांदीपनि आश्रम के पास पीपल का भारी भरकम पेड़ गिरा, दो कारें चकनाचूर

इंदौर में मौसम का कहर, पेड़ की छांव में खड़ी थी चमचमाती कार, हुई चकनाचूर

40 से 50 साल पुराना था पेड़

वार्ड 44 के पार्षद पति अमृत लाल मिश्रा का कहना है कि "बीच सड़क में गिरा विशालकाय पेड़ तकरीबन 40 से 50 साल पुराना है. इसके आलावा क्षेत्र में कई ऐसे पेड़ है, जो कई वर्ष पुराने है. नगर निगम के अधिकारियों को इस बारे में अवगत करवा दिया गया है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details