हरियाणा

haryana

2 लाख रुपये लेकर मां ने बेटी की तलाकशुदा युवक से कराई शादी, फिर लगाया रेप का आरोप

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jan 30, 2024, 3:55 PM IST

Rape case in Rohtak: रोहतक में युवक पर रेप का आरोप लगा है. खबर है कि महिला ने दो लाख रुपये लेकर अपनी बेटी की शादी तलाकशुदा युवक से करवा दी. इसके बाद दोनों ने मिलकर युवक पर रेप का आरोप लगाकर मामला दर्ज करवा दिया. युवक ने भी रोहतक एसपी को मामले की शिकायत दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रोहतक में महिला और उसकी मां ने मिलकर युवक पर रेप का आरोप लगाया है. खबर है कि महिला ने दो लाख रुपये लेकर अपनी बेटी की शादी तलाकशुदा युवक से करवा दी. शादी के कुछ महीने बाद युवती की मां ने अपने दामाद से तीन लाख रुपये और मांगे. युवक ने पैसे देने से इंकार कर दिया, इसके बाद युवक की पत्नी और उसकी मां ने मिलकर युवक पर रेप का आरोप लगाया और मामला दर्ज करवा दिया.

अब युवक ने एसपी रोहतक को शिकायत देकर न्याय की गुहार लगाई है. युवक ने सबूत के तौर पर शादी की फोटो और अन्य कागजात भी पेश किए हैं. युवक ने बताया कि वो महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी में कर्मचारी है. शहर की एक कॉलोनी में रहने वाले परिवार से उसकी जान पहचान है. इस परिवार की एक महिला और उसका पति साल 2023 में युवक के पास आए और कहा कि उन्हें 2 लाख रुपये की जरूरत है.

महिला और उसके पति ने लालच दिया कि अगर वो उन्हें 2 लाख रुपये दे देगा, तो वो अपनी बेटी की शादी युवक से करा देंगे. युवक को बताया गया कि उनकी बेटी का जन्म 4 मई 2005 को हुआ है. वो बालिग हो चुकी है. युवक का पहली पत्नी से तलाक हो चुका था, इसलिए उसने शादी के लिए हां कर दी और महिला को 2 लाख रुपये दे दिए. दो लाख रुपये लेने के बाद महिला ने 20 जुलाई 2023 को अपनी बेटी की शादी कोर्ट में करवा दी.

इसके साथ लिव इन रिलेशनशिप का शपथ पत्र भी बनवाया. 5 महीने तक तो सब कुछ ठीक चला. इसके बाद महिला युवक के घर आई और 3 लाख रुपये और देने की मांग की. युवक ने 3 लाख रुपये ना होने की बात कही. इसके बाद महिला ने रिश्ता तोड़ने और झूठे केस में फंसाने की धमकी दी. इसके बाद महिला अपनी बेटी को घर ले गई और 12 जनवरी 2024 को सिटी पुलिस स्टेशन में युवक के खिलाफ रेप का केस दर्ज करा दिया.

एसपी को दी गई शिकायत में युवक ने बताया कि उसे अब ये भी पता चला है कि उसकी पत्नी किसी अन्य युवक के साथ भाग गई थी. पत्नी के मां-बाप ने उस युवक के खिलाफ भी केस दर्ज कराया था. जिसके बाद वो घर आ गई थी. बाद में उस युवक का भी इनके घर आना-जाना शुरू हो गया. युवक ने आरोप लगाया कि महिला और उसके पति ने शहर के कई अन्य लोगों को भी ब्लैकमेल कर उनके खिलाफ झूठे केस दर्ज कराए हैं.

इस पूरे मामले पर रोहतक सिटी पुलिस स्टेशन की जांच अधिकारी सरिता देवी ने कहा कि युवती की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. युवती ने शिकायत में आरोप लगाया है कि जब वो नाबालिग थी, तो युवक ने उसके साथ रेप किया था. इस संबंध में युवती ने कागजात भी दिए हैं कि वो नाबालिग है. मामले की गहनता से जांच की जा रही है. जांच के बाद ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उधर, युवक ने एसपी को शिकायत की कॉपी के साथ शादी के फोटो और दस्तावेज सौंपे है.

ये भी पढ़ें- 15 साल से फरार चल रहे आरोपी को पानीपत पुलिस ने किया गिरफ्तार, मामूली कहासुनी में की थी युवक की हत्या

ये भी पढ़ें- कैथल में बदमाशों के हौसले बुलंद, लुटेरों ने सीएससी संचालक के मुंह पर मारी गोली, गंभीर हालात में पीजीआई चंडीगढ़ रेफर

ABOUT THE AUTHOR

...view details