हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

खाई में गिरी पिकअप बन गई आग का 'गोला', दो लोग थे सवार

सिरमौर में पिकअप काई में गिर गई और उसमें आग लग गई. वहीं, संगड़ाह में एक टिप्पर खाई में जा गिरा.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

पिकअप में लगी आग
पिकअप में लगी आग (ETV BHARAT)

सिरमौर: हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर में दो अलग-अलग हादसों में एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि 4 लोग घायल हुए है. पहले हादसे में एक टिप्पर खाई में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है, तो दूसरे हादसे में खाई में गिरने से पिकअप में आग लग गई. दोनों ही हादसों की संबंधित पुलिस थाना की टीम जांच कर रही है.

पहला हादसा जिला के संगड़ाह उपमंडल में सामने आया है. यहां लाइमस्टोन माइन पर जाते समय एक टिप्पर हादसे का शिकार हो गया. इस दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई. जबकि 2 अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं. मृतक की पहचान रणजीत सिंह निवासी जगाधरी, हरियाणा के तौर पर हुई है. जानकारी के अनुसार शुक्रवार को चालक टिप्पर में पत्थर लेकर भूतमढ़ी चूना पाउडर फैक्टरी की तरफ जा रहा था. इस बीच चढ़ाई में अचानक गाड़ी पीछे की ओर खिसकने लगी. इस कारण यह टिप्पर 50 मीटर गहरी खाई में जा गिरा. हादसे की सूचना मिलते ही लोग दुर्घटना स्थल की ओर दौड़े और घायलों को सड़क तक पहुंचाया. घायलों को ग्रामीण ददाहू अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां से उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज नाहन रेफर किया गया है.

पिकअप में लगी आग (ETV BHARAT)

बताया जा रहा है कि मृतक एक कंपनी में मैकेनिक का काम करता था. वहीं, घायलों की पहचान चालक संदीप कुमार (32) पुत्र रामसिंह गांव गनोग, डाकघर बड़ग, सिरमौर और अर्जुन सिंह (37) पुत्र हुकम सिंह, बठिंडा (पंजाब) के तौर पर हुई है. डीएसपी संगड़ाह मुकेश डडवाल ने बताया कि, 'टिप्पर में तीन लोग सवार थे, जिसमें एक व्यक्ति की मौके पर ही मृत्यु हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं. पुलिस हादसे की जांच कर रही है.'

खाई में गिरी पिकअप में लगी आग, दो घायल
वहीं, दूसरा मामला पांवटा साहिब-शिलाई-गुम्मा नेशनल हाइवे 707 पर तिलोरधार के समीप डाबरा में सामने आया. यहां एक पिकअप अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई. पिकअप के खाई में गिरते ही उसमें अचानक आग लग गई. पिकअप के इंजन से आग की लपटें निकलती दिखाई दीं. हादसे में सवार दोनों व्यक्ति घायल हुए हैं. घायलों की पहचान बालक राम पुत्र जीत राम और ओम प्रकाश पुत्र अमर सिंह निवासी बांबल तहसील शिलाई के रूप में हुई है. दोनों घायलों को 108 एंबुलेंस की सहायता से सिविल अस्पताल पांवटा साहिब ले जाया गया, जहां उनका उपचार चल रहा है. शिलाई पुलिस ने विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें: नेरवा में खाई में गिरी गाड़ी, 2 लोगों की मौत, 2 गंभीर घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details