उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पेंशनरों को समस्याओं के निस्तारण के लिए आठ जून को मिलेगा मौका - POWER CORPORATION

सेवानिवृत्त कार्मिकों की समस्याओं के शीघ्र निस्तारण के लिए त्रैमासिक पेंशन अदालतें (POWER CORPORATION) आयोजित की जाती हैं. बीते 9 मार्च को पेंशन अदालतें आयोजित की गईं थीं, जिसमें बड़ी संख्या में पेंशन विवादों को समाप्त कर पेंशनरों को लाभ दिलाया गया था.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 3, 2024, 11:48 AM IST

शक्ति भवन
शक्ति भवन (फोटो क्रेडिट : Etv Bharat)

लखनऊ : उत्तर प्रदेश पावर काॅरपोरेशन मुख्यालय शक्ति भवन और प्रदेश भर के डिस्कॉम मुख्यालयों पर 8 जून को पेंशन अदालत आयोजित की जाएगी. निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) कमलेश बहादुर सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश पावर काॅरपोरेशन के अध्यक्ष डॉ. आशीष कुमार गोयल के निर्देश पर सेवानिवृत्त कार्मिकों की समस्याओं के शीघ्र निस्तारण के लिए त्रैमासिक पेंशन अदालतें आयोजित की जाती हैं, जिसमें पेंशनरों और पारिवारिक पेंशनरों की समस्याओं का निस्तारण कराया जा रहा है.




उन्होंने बताया कि विगत 9 मार्च को पेंशन अदालतें आयोजित की गईं थीं, जिसमें बड़ी संख्या में पेंशन विवादों को समाप्त कर पेंशनरों को लाभ दिलाया गया था. पेंशन अदालतें काॅरपोरेशन मुख्यालय सहित डिस्काॅम मुख्यालयों पर आगामी आठ जून को आयोजित की जाएगी. पेंशन भोगियों से आग्रह है कि यदि पेंशन से सम्बन्धित कोई समस्या है तो इन अदालतों में आकर लाभ उठायें. बता दें कि बड़ी संख्या में पावर कॉरपोरेशन के पेंशनर्स अपनी समस्याएं धरना प्रदर्शन के माध्यम से पत्र और वार्ता के माध्यम से रखते हैं. तमाम पेंशनर्स की समस्याएं लंबित हैं. अब आठ जून को पेंशन अदालत में बड़ी संख्या में पेंशनरों की समस्याओं का समाधान किए जाने की तैयारी है.


उत्तर प्रदेश पावर काॅरपोरेशन के चार डिस्काॅमों मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड और केस्को में यह पेंशन अदालतें आयोजित की जाएंगी. ऐसा पहली बार हो रहा है जब इतने बड़े स्तर पर एक साथ पावर काॅरपोरेशन की तरफ से पेंशनरों की सभी समस्याएं दूर करने के लिए पेंशन अदालत आयोजित हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details