बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'जिस दिन सत्ता में आ गया, उस दिन..' बिहार में शराबबंदी पर गरम पप्पू यादव

पप्पू यादव ने शराबबंदी पर कड़े कानून की मांग की है. जहरीली शराब से अब तक 60 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

Bihar Hooch Tragedy
पप्पू यादव (ETV Bharat)

सिवान : बिहार में जहरीली शराब से हुई मौतों पर सांसद पप्पू यादव ने बिहार सरकार की शराबबंदी नीति पर सवाल उठाए है. पीड़ित परिवार से मिलने सिवान पहुंचे पूर्णिया से निर्दलीय सांसद ने कहा कि कहा कि, 20 साल हो गए. सरकार जब समय-समय पर पॉलिसी बदलती है, तो सरकार जहरीली शराब को लेकर कोई कानून क्यों नहीं बनाती है?.

''यह मामला जहरीला शराब का है. गरीब आदमी पीता हैं, बड़े तस्कर इसे बनवाते है. अगर कभी मैं कभी सत्ता में आया तो मैं सबसे पहले जहरीली शराब बनाने और बेचने वाले को स्पीडी ट्रायल के साथ तीन महीने के अंदर आजीवन कारावास की सजा होगी. और बेल नहीं मिलेगी. इलाके में जो भी पदाधिकारी होंगे, वे सस्पेंड नहीं होंगे बल्कि उनको बर्खास्त किया जाएगा.'' - पप्पू यादव, निर्दलीय सांसद

बिहार में शराबबंदी पर गरम पप्पू यादव (ETV Bharat)

अवैध शराब पर प्रतिबंध कब लगेगा? :पप्पू यादव ने आगे कहा कि बिहार में अधिकारी और नेता सभी मस्त हैं. उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले एक नेता ने कहा था यहां विपक्ष शराब बेचवाती है और लोग मरते रहते हैं. उन्होंने पूछा कि आखिर सरकार अवैध शराब पर कर रोक लगाएगी?.

अवैध शराब के अड्डे पर छापेमारी (ETV Bharat)

बिहार में जहरीली शराब से कई मौतें :बिहार में पिछले 72 घंटों में जहरीली शराब से 65 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि सरकारी आंकड़ों में अब तक सिवान में 28, सारण में 12 और गोपालगंज मे 2 मौत हुई है. कई लोगों को पकड़ा गया है, जबकि लाखों लीटर शराब जब्त किए गए है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसआईटी का गठन किया गया है.

अवैध शऱाब को नष्ट करती पुलिस (ETV Bharat)

ABOUT THE AUTHOR

...view details