हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

नशे की जद में जा रही राजधानी, नेपाली मूल के 2 आरोपियों से बड़ी मात्रा में अफीम बरामद - Shimla Drug Case

Opium recovered in Shimla Chitta Case: राजधानी शिमला में आज दो मामलों में तीन नशा तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. नेपाली मूल के दो आरोपियों ने बड़ी मात्रा में अफीम बरामद की गई, जबकि एक अन्य आरोपी से चिट्टा बरामद किया गया.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jul 4, 2024, 11:28 AM IST

Opium recovered in Shimla
शिमला में दो आरोपियों से अफीम बरामद (File Photo)

शिमला:राजधानी में शिमला पुलिस अफीम की बड़ी खेप के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी बस से सफर कर रहे थे. पुलिस ने आरोपियों से 3 किलो 890 ग्राम अफीम पकड़ी है. वहीं, आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

नेपाली मूल के दोनों आरोपी

शिमला पुलिस से मिली जानकारी मंगलवार रात को पुलिस को सूचना मिली थी कि एक बस में दो व्यक्ति नशे का सामान लेकर जा रहे हैं. पुलिस की स्पेशल टीम ने तारा देवी-टुटू बाय फ्रिक्शन पर बस (नंबर HP 36 D 1830) को चेकिंग के लिए रोका. इस दौरान बस में सवार दो लोगों से पुलिस ने 3 किलो 890 ग्राम अफीम बरामद की. आरोपियों की पहचान मोतीलाल और जीत बहादुर के तौर पर हुई है. दोनों आरोपी नेपाली मूल के निवासी हैं.

पुलिस को किसी गिरोह के सक्रिय होने का शक

पुलिस ने मौके पर ही दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और अब पुलिस द्वारा आरोपियों से नशे की खेप को लेकर पूछताछ की जा रही है कि आखिर इतनी मात्रा में अफीम वो कहां लाए थे और कहां ले जाने वाले थे. मामले को लेकर पुलिस को शक है कि इस नशा तस्करी के पीछे कोई गिरोह काम कर रहा है. आरोपियों से पूछताछ कर पुलिस इस गिरोह तक पहुंचने की कोशिश कर रही है. मामले की पुष्टि एसपी शिमला संजीव गांधी ने की है.

एक अन्य मामले में 5.30 ग्राम चिट्टा बरामद

वहीं, एक अन्य मामले में थाना बालूगंज के तहत पुलिस की स्पेशल टीम ने टूटीकंडी क्रॉसिंग के पास एक बस (नंबर HP 06 B 4572) को चेकिंग के लिए रोका. इस दौरान बस में सवार एक व्यक्ति के कब्जे से पुलिस ने 5.30 ग्राम चिट्टा बरामद किया. आरोपी की पहचान विक्रांत शर्मा के तौर पर हुई है. आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ कर रही है.

बीते रोज भी चिट्टे के साथ पकड़े गए थे दो आरोपी

गौरतलब है कि बीते रोज भी पुलिस ने टूटीकंडी क्रॉसिंग के पास एक महिला और पुरुष से चिट्टा बरामद किया था और आज भी पुलिस ने इसी जगह से आरोपी विक्रांत शर्मा से चिट्टा बरामद किया है. ऐसे में पुलिस को इसमें किसी गिरोह के सक्रिय होने की आशंका है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. मामले की पुष्टि करते हुए एसपी शिमला संजीव गांधी ने बताया कि नशे के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी है. सभी नशा तस्करों को पुलिस द्वारा पकड़ा जा रहा है.

ये भी पढ़ें:एक मां की बेबसी! चिट्टे के आदी बेटे को कान से पकड़कर पहुंची पुलिस स्टेशन, नशे ने 'उजाड़' दिया मां का सहारा

ये भी पढ़ें: MMU के 2 छात्र करते थे नशे का कारोबार, पुलिस ने चिट्टा व अन्य मादक पदार्थ किए बरामद

ये भी पढ़ें: नशे की आदी हो चुकी लड़कियां उसी धंधे में हो रहीं शामिल !

ABOUT THE AUTHOR

...view details